नई दिल्ली, जेएनएन। Tanhaji-The Unsung Warrior Best Dialogues: अजय देवगन, सैफ़ अली ख़ान और काजोल एक साथ मिलकर एक धमाकेदार हिस्टोरिकल वॉर फ़िल्म लेकर आ रहे हैं। 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' के बेहतरीन होने का अनुमान ट्रेलर से लग जाता है। 19 नवंबर को रिलीज़ हुए ट्रेलर में किरदार काफी शानदार लुक में नजर आए हैं। इसके अलावा फ़िल्म का एक्शन भी काफी धमाकेदार लग रहा है। इन सबको पूरी तरह कॉम्पलीमेंट कर रहे हैं बेहतरीन डायलॉग्स।

इन सभी मसालों से भरी 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' का ट्रेलर इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। रिलीज़ होने के कुछ ही घटों में ट्रेलर को 4 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं। इसके अलावा यह ट्विटर के ट्रेंडिग टॉपिक में शामिल भी हो गया है। इसके पीछे बड़ी वजह इसके डॉयलॉग्स हैं। 3 मिनट 21 सेकंड के इस ट्रेलर से हमने 9 डायलॉग्स निकाले हैं। हो सकता है आपको और भी मिल जाएं। लेकिन ये सभी डायलॉग्स काफी दमदार हैं।

डायलॉग्स की ख़ास बात है कि ये सिर्फ़ नायक के हिस्से नहीं आए हैं, बल्कि इस फ़िल्म के सारे अहम किरदारों ने दमदार डायलॉग बोले हैं। आइए रूबरू कराते हैं प्रकाश कपाड़िया के लिखे डायलॉग्स से...

1. लोग वसीयत में बहुत कुछ छोड़कर जाते हैं...मैं तेरे लिए कर्ज छोड़कर जा रहा हूं। - नरेशन

2. जब तक कोढाणा पर फिर से भगवा नहीं लहराता, हम जूते नहीं पहनेंगे। - जीजाबाई (पद्मावती राव)

3. तेरी मिट्टी ज़ज्बात से जुड़ी है...और मेरा पानी अक्ल से।- उदयभान (सैफ़ अली ख़ान)

4. तू जान दे सकता है... मैं जान ले सकता हूं।- उदयभान (सैफ़ अली ख़ान)

5. हर मराठा पागल है..स्वराज का, शिवाजी राजे का, भगवे का।- तानाजी मालसुरे (अजय देवगन)

6. जब शिवाजी राजे की तलवार चलती है... तब औरतों का घूंघट और ब्राह्मणों का जनेऊ सलामत रहता है।- सावित्री बाई (काजोल)

7. कुत्ते की तरह जीने से बेहतर हैं... शेर की तरह मरना।- सावित्री बाई (काजोल)

8. जिस तरह मिट्टी के हर कण में एक पहाड़ होता है, हर बीज में एक जंगल, हर तलवार में एक सेना, उसी तरह हर एक मराठा में छुपा है लाख मराठा।- तानाजी मालसुरे (अजय देवगन)

9. आपके एक बेटे ने आपके लिए स्वराज खड़ा कर दिया, दूसरे को जूता पहनाने का मौका तो दे।- तानाजी मालसुरे (अजय देवगन)

इससे पहले सैफ़ अली ख़ान की आई फ़िल्म 'लाल कप्तान' के ट्रेलर में भी कई शानदार डायलॉग्स थे। जिसे देखकर लग रहा था कि फ़िल्म कमाल कर देगी। हालांकि, सैफ़ की फ़िल्म उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसलिए हम कह रहे हैं-  ये तो सिर्फ़ ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त!

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप