नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन की वॉर फ़िल्म तानाजी- द अनसंग वॉरियर अगले साल जनवरी में रिलीज़ होने वाली है। इन दिनों फ़िल्म के कैरेक्टर पोस्टर रिवील किये जा रहे हैं। अजय ने तानाजी और उदयभान राठौड़ के बाद इस फ़िल्म के एक और अहम किरदार को पोस्टर के ज़रिए रू-ब-रू करवाया है। 

यह हैं छत्रपति शिवाजी महाराज, जो इस ऐतिहासिक कहानी का सबसे ज़रूरी हिस्सा हैं। तानाजी में शिवाजी महाराज का किरदार शरद केल्कर निभा रहे हैं। अजय ने इस पोस्टर के साथ लिखा है- छत्रपति शिवाजी महाराज- पत्थर से ठोकर तो सब खाते हैं, पत्थर को ठोकर मारे वो मराठा।

तानाजी- द अनसंग वॉरियर, शिवाजी की फौज के सूबेदार तानाजी मालुसरे की वीरगाथा है, जिन्होंने सिंहगढ़ के किले को मुगलों के चंगुल से छुड़ाने के लिए अपने पराक्रम और सूझबूझ का परिचय दिया था। हालांकि, इस भीषण जंग में तानाजी वीरगति को प्राप्त हुए थे, मगर उनकी वीरता की गाथा अमर हो गयी। बताते हैं कि तानाजी की मृत्यु पर ख़ुद शिवाजी भावुक हो गये थे और बोले थे कि गढ़ तो आ गया, लेकिन सिंह चला गया।  

शरद केल्कर हाउसफुल 4 में भी एक रोल में दिखायी दिये थे। शरद केल्कर अपनी भारी-भरकम आवाज़ के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फ़िल्मों में शामिल बाहुबली सीरीज़ में मुख्य किरदार बाहुबली के हिंदी वर्ज़न के लिए  आवाज़ दी थी, जिसे प्रभास ने निभाया था। 

अजय देवगन ने कुछ और किरदारों को इंट्रोड्यूस करवाया है। इनमें एक माता जीजाबाई का भी है, जो शिवाजी की मां थीं। इस किरदार को वेटरन एक्ट्रेस पद्मावती राव निभा रही हैं। इस पोस्टर के साथ अजय ने लिखा- जब तक कोंधना पर भगवा नहीं लहराता, हम जूते नहीं पहनेंगे। इतिहास में जीजामाता को एक आदर्श मां के रूप में देखा जाता है। 

अभिनेता ल्यूक केनी फ़िल्म में मुगल सम्राट औरंगज़ेब के किरदार में हैं। औरंगज़ेब का सपना पूरे हिंदुस्तान पर राज करने का था, जिसे मराठाओं ने चकनाचूर किया था।

तानाजी- द अनसंग वॉरियर को ओम राउत निर्देशित कर रहे हैं। फ़िल्म अगले साल 10 जनवरी को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। बॉक्स ऑफ़िस पर तानाजी की टक्कर दीपिका पादुकोण की छपाक से होगी, जिसे मेघना गुलज़ार ने डायरेक्ट किया है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस