Move to Jagran APP

Tandav: गौहर ख़ान को ऐसे मिला 'तांडव' में मैथिली का रोल...नहीं देना पड़ा ऑडिशन

25 दिसंबर 2020 को जैद दरबार के साथ शादी के बंधन में बंधीं एक्ट्रेस गौहर ख़ान खासी व्यस्त हैं। गौहर 15 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही वेब सीरीज ‘तांडव’ में मैथिली शरण के किरदार में नजर आने वाली हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 06:38 PM (IST)
Tandav: गौहर ख़ान को ऐसे मिला 'तांडव' में मैथिली का रोल...नहीं देना पड़ा ऑडिशन
Photo Credit - Gauahar Khan Instagram Account Photo

दीपेश पांडेय, मुंबई। 25 दिसंबर 2020 को जैद दरबार के साथ शादी के बंधन में बंधीं एक्ट्रेस गौहर ख़ान खासी व्यस्त हैं। गौहर 15 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो रही वेब सीरीज ‘तांडव’ में मैथिली शरण के किरदार में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा भी वो कुछ प्रोजेक्ट्स में काम कर रही हैं। तांडव, करियर और शादी के बाद जिंदगी में आए बदलावों पर गौहर ने दिए जवाब :

prime article banner

सवाल : करियर और व्यक्तिगत जीवन दोनों के लिहाज से इस साल आपकी नई शुरूआत हुई है, क्या उम्मीदें हैं?

जवाब : सभी की तरह पिछले साल की पहली छमाही मेरे लिए भी काफी मुश्किल रही, लेकिन दूसरी छमाही मेरे लिए शानदार रही। इस साल एक नई उमंग और नए जज्बे के साथ काम करने की उम्मीद है। हमेशा की तरह इस साल भी मैं अपने लिए एक शानदार सफर देखती हूं।

सवाल : शादी के बाद जीवन में कुछ बदलाव महसूस हुए? जिम्मेदारियां बढ़ी होंगी...

जवाब : मैं कोई खास बदलाव नहीं महसूस कर रही हूं। शादी के बाद भी जिंदगी उतनी ही अच्छी, स्थिर और कामयाब होती दिख रही है। मेरे शौहर बहुत ही समझदार इंसान हैं। एक ही इंडस्ट्री से होने के कारण हम दोनों एक-दूसरे के काम को समझते हैं। हम एक-दूसरे को बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं। जहां तक जिम्मेदारियों की बात है मेरी तो पूरी जिंदगी ही जिम्मेदारी से भरी रही है। मेरा परिवार और मेरे जीवन के लक्ष्य, यह सब मेरी जिम्मेदारियों का ही हिस्सा रहे हैं। शादी के बाद मुझे कुछ नया सा नहीं लग रहा। मुझे खुद पर यकीन है कि मैं सब कुछ संभाल सकती हूं।

सवाल : ‘तांडव’ शो कैसे मिला?

जवाब : इसके लिए मुझे कास्टिंग एजेंसी का फोन आया था। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, लेकिन मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए थी। फिर निर्देशक अली अब्बास जफर ने स्वयं मुझे फोन करके कहा कि मैथिली के किरदार में मैं तुम्हें देखता हूं। तुम्हें कोई ऑडिशन देने की जरूरत नहीं है। अपने ऊपर उनका इतना भरोसा देखकर मैंने स्क्रिप्ट या बाकी किरदारों पर कोई ध्यान नहीं दिया और पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ी। फिर मुझे पता चला कि इस शो में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर और मोहम्मद जीशान अयूब जैसे मंझे कलाकार हैं, तो मुझे अपने निर्णय पर काफी खुशी हुई।

सवाल : व्यक्तिगत जीवन में आप ‘तांडव’ मूड में कब आती हैं?

जवाब: जब मुझे किसी के साथ कुछ गलत होते हुए दिखता है या किसी की कुछ गलत आदतें नजर आती हैं। बिग बॉस के घर में मेरा यह स्वभाव लोगों के सामने आ चुका है।

सवाल : डिंपल कपाड़िया के साथ शूट करते वक्त क्या आपके लिए कोई फैन मोमेंट भी रहा?

जवाब : जब भी मैंने उनके साथ स्क्रीन साझा किया, वो हर लम्हा मेरे लिए फैन मोमेंट रहा। उनको देखकर मैं तो हमेशा मुस्कुराती ही रहती थी। वह बहुत ही विनम्र हैं। इस शो में मैं उनकी सेक्रेटरी का किरदार निभा रही हूं। शूट करते वक्त वह हर बारीकी पर पूरा ध्यान देती थीं और गलती दिखने पर सुझाव भी देती थीं। वो अपने किरदारों में हर चीज परफेक्ट चाहती हैं। फिर वह लाइट हो या मेकअप हो या उनकी लाइनें। वह सेट पर इतनी तैयारी से आती हैं कि उनसे एक लाइन भी नहीं छूटती। मुझे सैफ अली खान भी बहुत पसंद हैं। वह बहुत ही शांत और प्यारे इंसान हैं। नवाब होने के कारण उनकी अपनी एक अलग शैली है।

सवाल : बिग बॉस 14 के शुरूआती एपिसोड में आप बतौर सीनियर रहीं। मौजूदा स्थिति में किसका गेम बेहतर देखती हैं?

जवाब : शादी और काम की व्यस्तताओं के कारण मैंने पिछले कुछ दिनों से बिग बॉस नहीं देखा है। हालांकि जब मैं घर में थी तो मुझे बहुत मजा आया। मुझे लगता है कि इस सीजन में राहुल वैद्य और रुबीना दिलाइक काफी अच्छा गेम खेल रहे हैं।

सवाल : पिछले एक दशक में अपने करियर को किस दिशा में बढ़ता देख रही हैं?

जवाब : मैंने हमेशा ही निडर होकर अपने प्रोजक्ट्स का चुनाव किया। उनकी सफलता और असफलता दोनों ही मेरी व्यक्तिगत हैं। मैंने अपने दम पर अपना रास्ता तय किया है। यह दशक मेरे लिए बहुत ही शानदार रहा। मेरी आखिरी फिल्म बेगम जान के बाद डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर मेरे तीन शो आ चुके हैं। आगामी दिनों में मेरी दो वेब सीरीज की शूटिंग शुरू होने वाली है और एक फिल्म लगभग पूरी हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.