नई दिल्ली, जेएनएन। मध्य प्रदेश सरकार ने तापसी पन्नू की अपकमिंग फ़िल्म 'थप्पड़' को तीन महीने के लिए स्टेस गुड्स और सर्विस टैक्स (SGST) से फ्री कर दिया है। दीपिका पादुकोण और विक्रांत मेसी स्टारर 'छपाक' के बाद यह इस साल की दूसरी बॉलीवुड फ़िल्म है, जिसे मध्य प्रदेश में टैक्स फ्री किया गया है। ऐसे में अब 'थप्पड़' के लिए एक बड़ी राहत है। ट्रैक्स फ्री होने के बाद इसका फायदा दर्शकों को मिलेगा। उन्हें टिकट अपेक्षाकृत कम दामों पर उपलब्ध होगी। 

तापसी की फ़िल्म 'थप्पड़' में घरेलू हिंसा को लेकर बात की गई है। इसे अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है। यह फ़िल्म शुक्रवार यानी 28 फरवरी को रिलीज़ होगी। यह अनुभव और तापसी दोनों की इस साल की पहली फ़िल्म है। तापसी इससे पहले 'सांड की आंख' में नजर आई थीं। वहीं, अनुभव की आखिरी फ़िल्म 'आर्टिकल 15' थी, जिसमें आयुष्मान खुराना ने मुख्य भूमिका निभाई थी। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने बताया कि फ़िल्म को उसके विषय और संदेश को देखते हुए SGST से छूट दी गई है। सिंगल स्क्रीन सिनेमा और मल्टीप्लेक्स फ़िल्म की टिकट पर SGST नहीं लगाएंगे। गौरतलब है कि फ़िल्म के टिकट पर फिलहाल 18 फीसदी GST लगाया जाता है, जिसमें से आधा हिस्सा SGST के रूप में चार्ज किया जाता है। यानि यही दर्शकों के लिए बचत होगी। 

आपको बता दें कि 'थप्पड़' एक ऐसी महिला की कहानी है, जिसको उसका पति भरी महफिल में थप्पड़ मार देता है। इसके बाद वह काफी आहत होती है और तलाक के लिए अदालत की शरण लेती है। फ़िल्म इसी के इर्द-गिर्द बुनी गई है कि कैसे एक महिला सिर्फ 'थप्पड़' मारने पर तलाक ले सकती है। फ़िल्म में किसी भी प्रकार की घरेलू हिंसा के खिलाफ़ विचारधारा की जंग को दिखाया गया है। 

तापसी पन्नू इस फ़िल्म के बाद 'शाबाश मिट्ठू' जैसी बायोपिक फ़िल्म में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा उनकी फिल्म हसीन दिलरूबा 18 सिंतबर, 2020 को रिलीज़ होगी। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस