नई दिल्ली, जेएनएन। तापसी पन्नू बॉलीवुड की उन अदाकाराओं में शामिल हैं, जो अपने अभिनय के साथ अपनी बेबाकी के लिए जानी जाती हैं। तापसी अपनी बात कहने में हिचकिचाती नहीं हैं और इसी वजह से वो अक्सर सोशल मीडिया में कुछ ख़ास लोगों के निशाने पर आ जाती हैं। अब तापसी ने ऐसे तमाम लोगों को अपनी फ़िल्म रश्मि रॉकेट के ज़रिए करारा जवाब दिया है। 

गुरुवार को रश्मि रॉकेट का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद शुक्रवार को तापसी ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में उन्होंने कुछ बेहद आपत्तिजनक ट्वीट्स की फोटो लगायी थी। यह वो ट्वीट्स हैं, जिनके ज़रिए तापसी को ट्रोल किया गया था।

एक ट्वीट में लिखा है- मर्द की बॉडी वाली लड़की कहा तो बड़ा बुरा लगा। यह देखकर भड़क मत जाना प्लीज़। एक अन्य ट्वीट में लिखा था- यह मर्द की बॉडी वाली सिर्फ़ तापसी हो सकती है। एक और ट्वीट में तापसी को ट्रांसजेंडर बता दिया गया था। एक यूज़र ने तो यहां तक लिख दिया- आदमी जैसी लग रही हो। जेंडर चेंज करने का इरादा है क्या? ऐसे कई ट्वीट्स तापसी ने इस वीडियो में शेयर किये हैं। 

यह सारे ट्वीट्स तापसी की एक तस्वीर पर कमेंट के रूप में आये थे, जो उन्होंने कुछ दिनों पहले शेयर की थी। इस फोटो में तापसी कैमरे की ओर पीठ करके खड़ी हैं, जिससे उनकी एथलेटिक फिजीक साफ़ नज़र आ रही है। संयोग से तापसी की फ़िल्म रश्मि रॉकेट भी जेंडर से जुड़े इसी मसले को उठाती है और फ़िल्म में अपने किरदार को कहानी के अनुरूप ढालने के लिए ही तापसी ने एथलेटिक फिजीक तैयार की, जो ट्रेलर में दिख भी रहा है।

इसीलिए, उन्होंने ऐसे तमाम कमेंट करने वालों का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- मेरी ओर से आप सबका दिल से शुक्रिया। लेकिन, ऐसी कई औरतें हैं, जो इस तरह की बातें बिना किसी दोष के रोज़ सुनती हैं। उन सभी एथलीट्स को सलाम, जो खेल और राष्ट्र के लिए अपना ख़ून-पसीना देती हैं, मगर फिर भी यह सब सुनना पड़ता है। 

बता दें, रश्मि रॉकेट 15 अक्टूबर को ज़ी5 पर रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में तापसी एक ऐसी एथलीट का किरदार निभा रही हैं, जिसे अपने करियर के एक पड़ाव पर जेंडर टेस्ट से गुज़रना पड़ता हो और इस शर्मिंदगी के ख़िलाफ़ वो क़ानूनी लड़ाई लड़ती है। फ़िल्म में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी और प्रियांशु पेन्युली अहम भूमिकाओं में हैं।

Edited By: Manoj Vashisth