नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘रश्मि रॉकेट’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। ये एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जिसमें तापसी एक एथलीट की भूमिका निभा रही हैं। आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, बहुप्रतीक्षित फिल्म रश्मि पर आधारित है। जिसे अपने करियर के एक पड़ाव पर जेंडर टेस्ट से गुज़रना पड़ता हो और इस शर्मिंदगी के ख़िलाफ़ वो क़ानूनी लड़ाई लड़ती हैं। ये कहानी उस लड़ाई की है जो भले ही एक एथलेटिक प्रतियोगिता की तरह लगती है, लेकिन वह सम्मान और यहां तक की उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाती है। फिल्म में जिस प्राइमरी मुद्दे को दिखाया गया है वह स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग का मुद्दा है।

स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे पर बात करते हुए, तापसी पन्नू कहती हैं, ‘मैं नंदा से मिली, जिनके पास इस फिल्म की कहानी थी। उन्होंने मेरे रेफरेंस के लिए कहानी का एक बहुत ही सुंदर एवी बनाया था। जब मैंने इसे देखा, तो मैं चौंक गयी थी, क्योंकि मुझे खेल देखना पसंद है और खेलना भी बहुत पसंद है, लेकिन फिर भी मुझे जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी जिसे फिल्म हाइलाइट करती है। मुझे इसे गूगल करना पड़ा। इस विशेष मुद्दे के बारे में डिटेल्स जानने के बाद मैं पूरी तरह से चौंक गयी थी’।

फिल्म में तापसी के साथी की भूमिका निभाने वाले प्रियांशु पेन्युली कहते हैं, ‘मुझे रश्मि रॉकेट के माध्यम से जेंडर टेस्टिंग के मुद्दे के बारे में पता चला। शूटिंग के दौरान मैंने अपने डायरेक्टर आकर्ष से चेक किया कि क्या हम फिल्म के लिए क्रिएटिव लिबर्टी ले रहे हैं या सच में ऐसा हो रहा है और मैं यह जानकर हैरान रह गया कि ऐसा सच में हो रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी फिल्म के माध्यम से इस मुद्दे को समाज के एक बड़े वर्ग तक पहुंचाया जाएगा’।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

आपको बता दें कि रश्मि रॉकेट का ट्रेलर भी हाल ही में रिलीज़ कर दिया गया है। वहीं फिल्म थिएटर की जगह 15 अक्टूबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज़ होगी। रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकर्ष खुराना द्वारा निर्देशित, 'रश्मी रॉकेट' में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, मनोज जोशी और सुप्रिया पिलगांवकर भी लीड रोल में हैं।

 

Edited By: Nazneen Ahmed