नई दिल्ली, जेएनएनl स्वरा भास्कर ने अपनी उम्र को लेकर झूठ बोला हैl इसके बाद वह इसे लेकर सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रही हैंl इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर लोग उनके IQ लेवल को लेकर सवाल भी उठा रहे हैंl स्वरा भास्कर ने 2010 में 15 साल की होने की बात कही थींl

जबकि वह 31 साल की बताई जा रही हैl इस खुलासे के बाद #MathematicianSwara नाम से हैशटैग ट्रेंड भी कर रहा हैंl बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अक्सर गलत कारणों से ट्रोल होने के लिए चर्चा में रहती हैं। यह एक ज्ञात तथ्य है कि स्वरा हाल ही में संवैधानिक तौर से पारित CAA का बिना जानकारी के विरोध करती रहती है।

हाल ही में एक चर्चा के दौरान इसी विषय पर बहस करने के दौरान उन्होंने अपनी उम्र को लेकर झूठ बोला। इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ा और उनके IQ लेवल पर भी सवाल उठाए गये है, फिर इसी कारण से वह ट्विटर की ट्रेंड लिस्ट में भी आ गई। पत्रकार के साथ अपने तर्क के दौरान तथ्यों के बारे में पता नहीं होने और जानबूझकर मुसलमानों को भारत सरकार के खिलाफ भड़काने का भी आरोप उनपर लगाया गया है।

पत्रकार ने स्वरा को नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का एक प्रिंटआउट भी दिया और उन्हें इसे पढ़कर राय बनाने से पहले खुद को इसके माध्यम से शिक्षित करने के लिए भी कहा। इससे स्वरा चिढ़ गईं और उन्होंने पत्रकार का मुकाबला करने की पूरी कोशिश की। हालांकि एक पॉइंट आया जब रिपोर्टर ने स्वरा से पिछले 15 वर्षों से एक्टिव रहने की बात कही और 2010 में हुए NPR एकत्र करने के दौरान कोई समस्या नहीं होने की बात भी कही और अब वह क्यों आपत्ति उठा रही है, यह सवाल भी पूछा।

इस पर स्वरा ने कहा, ‘नहीं मैं 15 साल से कोई एक्टिव नहीं हूं मैं 2010 में 15 साल की थीl’ इस तर्क के बाद यह वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। गौरतलब है कि विकिपीडिया के अनुसार स्वरा 1988 में पैदा हुआ थीं और अब 31 साल की है। #MathematicianSwara नामक हैशटैग भी इंटरनेट पर जमकर ट्रेंड हुआ और स्वरा को अपनी उम्र नहीं जानने के लिए भी मज़ाक उड़ाया गया। कुछ ने उसके गणित की जानकारी पर भी सवाल उठाए।

Posted By: Rupesh Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस