Move to Jagran APP

डॉक्टर को रोते देख भावुक सुष्मिता सेन ने जुटाए ऑक्सीजन सिलेंडर, लोगों से की अच्छा बने रहने की अपील

मामला दिल्ली के शांति मुकुंद अस्पताल का है। एएनआई ने इसके सीईओ डॉ. सुनील सागर का वीडियो शेयर किया है जिसमें वो बता रहे हैं कि अस्पताल में ऑक्सीजन का इतना संकट है कि मरीज़ों की जान पर बन आएगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 09:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 10:58 AM (IST)
डॉक्टर को रोते देख भावुक सुष्मिता सेन ने जुटाए ऑक्सीजन सिलेंडर, लोगों से की अच्छा बने रहने की अपील
Sushmita Sen arranges oxygen for delhi hospital. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने विकराल रूप ले लिया है और कोविड-19 की चपेट में आये मामलों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस महामारी के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी ने कोढ़ में खाज का काम किया है। देश के विभिन्न हिस्सों से आ रही सूचनाओं से पता चल रहा है कि ऑक्सीजन की कमी से अस्पताल और डॉक्टर कितने मजबूर हैं। ऐसे ही एक डॉक्टर का वीडियो देखकर सुष्मिता सेन का दिल पिघल गया और उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाने की पेशकश की। 

loksabha election banner

मामला दिल्ली के शांति मुकुंद अस्पताल का है। एएनआई ने इसके सीईओ डॉ. सुनील सागर का वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो बता रहे हैंकि अस्पताल में ऑक्सीजन का इतना संकट है कि मरीज़ों की जान पर बन आएगी।डॉ. सागर कहते हैं कि जो मरीज़ डिस्चार्ज हो सकते हैं, डिस्चार्ज करने के लिए हमने डॉक्टरों से कह दिया है।  हमारे पास बस दो घंटे की ऑक्सीजन बची है। मरीज़ मारे जाएंगे।

इतना कहते-कहते डॉ. सागर की आवाज़ भर्रा जाती है। इस वीडियो को रीट्वीट करके सुष्मिता ने लिखा- यह दिल तोड़ने वाला है। ऑक्सीजन का संकट हर जगह है। इस अस्पताल के लिए मैंने कुछ सिलेंडरों की व्यवस्था की है, लेकिन मुंबई से दिल्ली भेजने का कोई उपाय नहीं मिल रहा। कृपया, इन्हें भेजने में मेरी मदद कीजिए। 

इसके बाद कई लोगों ने ट्विटर के ज़रिए सुष्मिता के मैसेज को आगे बढ़ाने और संबंधित लोगों तक पहुंचाने में मदद की। कुछ देर एक्ट्रेस ने बताया कि दिल्ली के अस्पताल को ऑक्सीजन मिल गयी है। हम लोगों को यहां से सिलेंडर भेजने में काफ़ी वक़्त लग जाता। सुष्मिता ने सबका शुक्रिया अदा करते हुए अच्छा बने रहने की गुज़ारिश भी की।

बता दें, कोविड-19 मरीज़ों के लिए ऑक्सीजन की कमी होने से देश के कई अस्पतालों में मरीज़ों का बुरा हाल है। ऑक्सीजन की कमी से जान जाने की ख़बरें भी आ रही हैं। सोशल मीडिया में कई बड़े बॉलीवुड कलाकारों की चुप्पी पर भी आवाज़े उठायी जाने लगी हैं। हालांकि, कुछ कलाकारों ने मौजूदा हालात पर रोष ज़रूर जताया है।

वहीं, कुछ कलाकार सोशल मीडिया के ज़रिए ज़रूरतमंदों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। सोनू सूद लगातार कोविड-19 से प्रभावित लोगों को बेड और दवा दिलवाने की कोशिशों में जुटे हैं, जबकि सोनू ख़ुद कोविड-19 की चपेट में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.