Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput Case की जांच क्या बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में है? मुंबई पुलिस टटोल रही कानूनी पक्ष

Sushant Singh Rajput Case पुलिस चीफ़ ने बिहार पुलिस का सहयोग ना करने के आरोपों पर भी सफ़ाई दी। उन्होंने कहा कि असहयोग करने का प्रश्न ही नहीं उठता।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 02:07 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 07:38 AM (IST)
Sushant Singh Rajput Case की जांच क्या बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में है? मुंबई पुलिस टटोल रही कानूनी पक्ष
Sushant Singh Rajput Case की जांच क्या बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में है? मुंबई पुलिस टटोल रही कानूनी पक्ष

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में बिहार पुलिस के इनवॉल्व होने के बाद से मामले में तेज़ी से दिलचस्प मोड़ आ रहे हैं। आरोप लगाये जा रहे हैं कि मुंबई पुलिस, बिहार पुलिस को जांच में पूरा सहयोग नहीं कर रही है। इन आरोपों के बीच मुंबई पुलिस के मुखिया कमिश्नर परम बीर सिंह ने एक बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने मुंबई में जांच के लिए गयी बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र पर सवाल उठाया है। साथ ही मामले में किसी राजनीतिक दल या नेता के शामिल होने की सम्भावनाओं से भी इनकार किया।

loksabha election banner

एएनआई के ट्वीट के अनुसार, पुलिस चीफ़ ने बिहार पुलिस का सहयोग ना करने के आरोपों पर सफ़ाई देते हुए कहा कि कि असहयोग करने का प्रश्न ही नहीं उठता। हम कानूनी रूप से इसकी पड़ताल कर रहे हैं कि सुशांत सिंह राजपूत केस बिहार पुलिस के अधिकार क्षेत्र में है या नहीं। फिर भी, अगर उनका अधिकार क्षेत्र पड़ता है तो उन्हें इसे साबित करना चाहिए। 

मुंबई पुलिस कमिश्नर के अनुसार, जांच में अब तक किसी राजनेता का नाम बाहर नहीं आया है। किसी भी राजनीतिक दल के किसी भी नेता के ख़िलाफ़ कोई सुराग नहीं मिला है। मीडिया को केस की ब्रीफिंग में पुलिस चाफ़ ने सुशांत के सुसाइड केस की मुख्य घटनाओं का सिलसिलेवार ढंग से ब्योरा दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने लगभग 56 लोगों के बयान दर्ज़ किये हैं और उन रिपोर्ट्स का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि मरने से पहले सुशांत के घर पर पार्टी हुई थी। पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के बाद सुशांत के अवसाद में होने की बात भी इस स्टेटमेंट में कही गयी है। 

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने मुंबई स्थित आवास पर आत्म-हत्या कर ली थी। नेपोटिज़्म और इनसाइडर्स-आउटसाइडर्स की बहस से होते हुए मामला अब एक नया मोड़ ले चुका है। सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रबर्ती और कुछ अन्य लोगों के ख़िलाफ़ नामजद रिपोर्ट लिखवाई, जिसमें इन लोगों पर सुशांत के फंड्स को हड़पने और आत्म-हत्या के लिए उकसाने जैसे बेहद संगीन इल्ज़ाम लगाये गये हैं। इसी केस की जांच करने बिहार पुलिस की टीम मुंबई गयी हुई है। (फोटो- मिड डे, एएनआई)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.