मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत पहले ऐसे एक्टर हैं, जिन्हें किसी हिंदी फ़िल्म में अंतरिक्ष यात्री बनने का मौक़ा मिला है। आजकल सुशांत अपने इस किरदार की तैयारियों में जुटे हुए हैं। उनकी हालत देखकर ऐसा लगता है, मानो वाकई में अंतरिक्ष की यात्रा करने वाले हों।

चंदा मामा दूर के फ़िल्म के लिए सुशांत स्पेस और स्पेस मिशंस से जुड़ी जानकारियां हासिल कर कर रहे हैं, ताकि किरदार को निभाने में मदद मिले। इन तैयारियों में सुशांत की केस स्टडी अपोलो 11 मिशन है। इस मिशन के बारे में पढ़ने के बाद सुशांत की समझ में आ गया है कि जब पहली बार नील आर्मस्ट्रांग और उनके साथ स्पेस में गए होंगे तो उन्हें कैसा महसूस हुआ होगा। सुशांत ने ट्वीटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें फ्लाइट जर्नल्स बिखरे दिखाई दे रहे हैं। सुशांत ने इसके साथ लिखा है- ''चांद पर जाने के उन नौ दिनों के दौरान आर्मस्ट्रांग, बज़ और माइकल कैसा महसूस कर रहे होंगे, मैं हमेशा ये सोचता रहा हूं। अब मुझे पता चल गया।''

इसे भी पढ़ें- हॉलीवुड फ़िल्ममेकर स्टीवन स्पिलबर्ग की 97 वर्षीय मां का निधन

बताते चलें कि फ़िल्म की रिसर्च फ़िल्ममेकर संजय पूरन सिंह चौहान ने नासा में काफी वक़्त बिताया है। जुलाई में फ़िल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है। आर माधवन भी फ़िल्म में एक रोल निभा रहे हैं।

Posted By: मनोज वशिष्ठ