नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में लगातार कई पेंच सामने आ रहे हैं। केस अब सीबीआई के पास है और प्रवर्तन निदेशालय भी इस मामले में जांच कर रहा है। सुशांत सिंह राजपूत और इस केस से जुड़े कई लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती भी ईडी के सामने पेश हुई थी, जहां उनसे लंबे तक पूछताछ की गई। अब सीबीआई इस मामले में आगे की जांच कर रही है। जानते हैं इस केस से जुड़े क्या क्या अपडेट आ रहे हैं...

Sushant Singh Rajput News Live: रिया के भाई पहुंचे ईडी दफ्तर

रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के बाद अब उनके भाई से पूछताछ की जानी है। ऐसे में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंच गए हैं। आज शौविक से पूछताछ की जानी है। बता दें कि सुशांत सिंह सुसाइड केस में सीबीआई की ओर से दर्ज की गई एफआईआर में शौविक का नाम भी शामिल है। 

Sushant Singh Rajput News Live:  रिया के वकील ने कही ये बात

हालांकि, रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने कहा कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। उसके पिता और भाई के साथ पूछताछ की गई और उनके पास आईटी रिटर्न सहित सभी दस्तावेज मौजूद थे। उन्होंने आगे कहा कि अगर उन्हें फिर से बुलाया जाता है, तो वह तय समय और तारीख पर वहां पहुंचेंगे और हमेशा ईडी और जांच प्रक्रिया में सहयोग करेंगे।

Sushant Singh Rajput News Live: आज सिद्धार्थ पिठानी से होगी पूछताछ

बताया जा रहा है कि सुशांत सिंह सुसाइड केस में ईडी ने शुक्रवार को रिया और उनके घरवालों से पूछताछ की थी। रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की जाने के बाद अब सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ की जाएगी। सिद्धार्थ ना सिर्फ सुशांत के अच्छे दोस्त थे जबकि वो उनके क्रिएटिव कंटेंट मैनेजर भी रहे थे। 

Sushant Singh Rajput News Live: मुंबई पुलिस को मेरे आने की जानकारी थी: विनय तिवारी

मुबंई से पटना लौटे आईपीएस ने अधिकारी ने बताया, 'मैंने मुंबई में अपने आधिकारिक दौरे के बारे में अपने समकक्षों को विधिवत जानकारी दी थी। मैंने घर की मांग की थी और एक गाड़ी की मांग की थी। चूंकि मेरी यात्रा और इसका उद्देश्य अच्छी तरह से पता था, मीडिया के लोगों ने हवाई अड्डे पर मुझसे सवाल किए थे और मैंने उनका जवाब भी दिया था।

Sushant Singh Rajput की मां की तस्वीर शेयर कर भावुक हुईं अंकिता लोखंडे, बहन श्वेता ने कहा- 'लड़ाई साथ में लड़नी है'

Sushant Singh Rajput News Live: ऐसे किया था क्वारंटाइन

उन्होंने बताया, 'मैंने एक गेस्ट हाउस में चेक इन किया और फिर अपनी टीम के सदस्यों से मिलने के लिए निकला, जो 27 जुलाई से शहर में थे और जांच कर रहे थे। करीब 10 बजे, मुझे बीएमसी अधिकारियों का फोन आया, जिन्होंने मुझे क्वारंटाइन करने को लेकर बात की। कानून का पालन करने वाले व्यक्ति के रूप में, मैं गेस्ट हाउस लौट आया और मैंने सहयोग किया। 

Sushant Singh Rajput News Live: पटना लौटे आईपीएस विनय तिवारी

वहीं, बिहार आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी भी देर रात वापस पटना आ गए हैं। बता दें कि विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत केस में जांच के लिए मुंबई गए थे, हालांकि बीएमसी ने उन्हें कोरोना वायरस को लेकर क्वारंटाइन कर दी थी और उनके हाथ में मुहर लगा दी थी। 

Sushant Singh Rajput News Live: बाहर निकली तो कुछ ऐसी थी हालत

जब एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ईडी की पूछताछ के बाद बाहर आईं तो काफी परेशान लग रही थीं। उनसे मौके पर मौजूद कई पत्रकारों और फोटोग्राफर्स ने सवाल भी किए, लेकिन रिया ने किसी का जवाब भी नहीं दिया। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि उस वक्त रिया के क्या हाव-भाव थे। 

Rhea Chakraborty: ईडी कार्यालय से घंटों की लंबी पूछताछ के बाद इस हालत में निकलीं रिया चक्रवर्ती, वीडियो हुआ वायरल

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

#rheachakrobarty with #showikchakraborty leaves the ED office after being questioned for several hours.

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

Sushant Singh Rajput News Live: सुशांत के पैसों का नहीं किया इस्तेमाल-रिया

एक्ट्रेस ने पूछताछ में यह भी बताया कि फ्लैट खरीदने के रिया ने बैंक लोन लिए थे। ईडी ने शुक्रवार को रिया के साथ उनके पिता इंद्रजीत और भाई शोविक को भी तलब किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया ने ईडी के अधिकारियों को बताया कि एक्ट्रेस ने खार (पूर्व) में 85 लाख रुपये में एक फ्लैट खरीदा था, जिसके लिए उन्होंने बैंक लोन किया था और अपनी बचत से 25 लाख रुपये जोड़े थे। उन्होंने किश्तों में भुगतान करने का दावा किया है।

Sushant Singh Rajput News Live: रिया से पूछे गए थे 20 सवाल

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि रिया ने ज्यादातर सवालों पर बेगुनाह होने का दावा किया। ईडी के शीर्ष अधिकारियों के का कहना है जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस से सुशांत के बैंक खाते से लेनदेन को लेकर 20 से अधिक सवाल पूछे थे। 

Sushant Singh Rajput News Live: रिया से पूछे गए थे 20 सवाल

समाचार एजेंसी आईएएनएस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईडी के अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि रिया ने ज्यादातर सवालों पर बेगुनाह होने का दावा किया। ईडी के शीर्ष अधिकारियों के का कहना है जांच एजेंसी ने एक्ट्रेस से सुशांत के बैंक खाते से लेनदेन को लेकर 20 से अधिक सवाल पूछे थे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021