नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड से शुरू हुई इस केस की जांच अब ड्रग्स तक पहुंच गई है। हाल ही में एक्टर के केस की जांच के दौरान ड्रग एंगल सामने आने के बाद, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। रिया फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। एक्ट्रेस मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं। लेकिन उन्होंने NCB के सामने कुछ और सेलेब्स के नामों का खुलासा किया है जो ड्रग्स लेते हैं, या जिनका ड्रग पेडलर्स से कुछ संबंध है।

इसी बीच सुशांत के एक दोस्त एक्टर और प्रोड्यूसर युवराज एस सिंह ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। युवराज का कहना है कि बॉलीवुड की पार्टियों में ड्रग चलना बहुत आम बात है।

1970 से चल रहा चलन

न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में युवराज ने कहा, ‘ये सब तो कई सालों से चलता आ रहा है शायद 1970 से। उस वक्त चीज़ें थोड़ी अलग थीं। उस वक्त सोशल मीडिया का दौर नहीं था इसलिए चीज़ें इतनी बाहर नहीं आती थीं। लेकिन अब ऐसा नहीं है, अब ये सब एक्सपोस्ड हो रहा है। इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कोकिन लेते हैं। कई एक्टर और फिल्म निर्माता हैं जो ड्रग्स के क्षेत्र में काम कर रहे हैं’।

‘वीड तो वहां सिगरेट की तरह है’

ड्रग्स के बारे में बात करते हुए युवराज ने कहा, ‘वीड तो वहां सिगरेट की तरह है। कैमरापर्सन से लेकर टेक्नीशियन तक, सभी सेट पर नॉर्मली वीड लेते हैं। बॉलीवुड की पार्टियों ज्यादातर कोकिन चलता है, कोकिन यहां का मेन ड्रग है। इसके अलावा MDMA जिसे ecstasy कहा जाता है, एलएसडी जिसके एसिड कहा जाता है और केटामाइन। ये बहुत हार्ड ड्रग्स हैं, इनका असर लगभग 15 से 20 घंटे तक रहता है। कोकिन भी बहुत हार्ड ड्रग होता है। मैं तो कहूंगा कि इंडस्ट्री में 5 से 8 एक्टर्स तो ऐसे हैं जिनके लिए ड्रग्स छोड़ना बहुत जरूरी है, नहीं तो ये लोग मर जाएंगे’। 

'मुझे कई बार ऑफर किया गया ड्रग्स' 

'मुझे भी कई बार ड्रग्स ऑफर किया गया है। ये बहुत नॉर्मल बात है। ड्रग्स लीजिए और पार्टी करिए। बल्कि लोगों को काम इस तरह मिल रहा है। अगर आप सही हीरो, सही एक्ट्रेस और डायरेक्टर के साथ ड्रग्स लेते हैं तो आप उस लॉबी का हिस्सा बन जाते हैं आपके कनेक्शन बन जाते हैं, इसी मानसिकता पर बॉलीवुड काम करता है’।

‘मैं उन लोगों को जानता हूं जो ड्रग्स लेते हैं, लेकिन मेरे पास अपनी बात साबित करने के लिए सबूत के तौर पर  फोटो नहीं है, अगर मैंने उनका नाम लिया तो उल्टा वो मुझपर केस कर देंगे। मैं इन सब के बीच अपना नाम नहीं लाना चाहता। अगर मैंने ऐसा किया तो वो मेरे डिस्ट्रीब्यूटर से फिल्म रिलीज़ करने के लिए मना कर देंगे’।

Posted By: Nazneen Ahmed

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस