मुंबई। वैसे तो दशहरे पर रिलीज हुई शाहिद कपूर की फिल्म 'शानदार' से उनकी बहन सना कपूर भी बॉलीवुड में कदम रख चुकी हैं। मगर उनकी मां सुप्रिया पाठक नहीं चाहती थीं कि वो एक्टिंग को अपन प्रोफेशन चुनें। पिछले तीन दशक से इंडस्ट्री में सक्रिय 54 वर्षीय सुप्रिया का कहना है कि वो नहीं चाहती थीं कि सना उस तनाव और हताशा के दौर से गुजरे, जो एक एक्टर के तौर पर झेलनी पड़ती है।

'बाहुबली 2' में भी प्रभास का आइकॉनिक पोज देखने को फैंस बेकरार

सुप्रिया के मुताबिक, 'मैं नहीं चाहती थी कि सना एक्ट्रेस बने। मैं बहुत ही चिंतित थी। मेरे ख्याल से हमारे प्रोफेशन की एक ही चीज गलत है और वो है फ्रस्टेशन जिससे आपको गुजरना पड़ता है। जब आपके पास काम नहीं होता है, जब आप उतार-चढ़ाव से गुजरते हो, हर वक्त तनाव होता है। मैं निश्चित हूं कि यह दूसरे प्रोफेशन में भी होता है, मगर मैं अपने प्रोफेशन के बारे में बेहतर तरीके से जानती हूं।' हालांकि सुप्रिया तब इस बात के लिए राजी हुईं, जब सना ने उनसे कहा कि ये चीजें तो हर प्रोफेशन में झेलनी पड़ती हैं।

टाइगर श्रॉफ को मिली एक और बड़ी फिल्म, जिसमें करेंगे कॉमेडी

सुप्रिया ने बताया, 'जब वो पांच साल की थी, तब उसने मुझे एक्ट्रेस बनने की अपनी इच्छा बताई थी। मैं हैरान रह गई थी, मगर उसने बहुत ही अच्छे तरीके से कहा, मां अगर मैं एक डॉक्टर भी बन जाती हूं तब भी मुझे उन सारी चीजों से गुजरना पड़ेगा। तो क्याें नहीं मैं वो करूं, जिसको करने में मुझे अच्छा लगता है। फिर मुझे एहसास हुआ कि वो जो करना चाहती है उसे करने दो।' सुप्रिया को लगता है कि उन्होंने और पंकज कपूर ने बहुत अच्छे तरीके से सना का पालन-पोषण किया है और उन्हें भरोसा है कि वो अपना खुद का ख्याल रख सकती है।

Posted By: Pratibha Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप