Move to Jagran APP

Bhojpuri Cinema: कमाई में बॉलीवुड स्‍टार्स को टक्‍कर देते हैं ये भोजपुरी एक्‍टर्स, जानें कौन लेता है कितनी फीस

Bhojpuri Cinema में रविकिशन सबसे ज्‍यादा फीस चार्ज करते हैं। उनके अलावा Dinesh Lal Yadav Nirhua Pawan Singh Khesari Lal Yadav भी लाखों में फीस पाते हैं।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 01:56 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 06:32 PM (IST)
Bhojpuri Cinema: कमाई में बॉलीवुड स्‍टार्स को टक्‍कर देते हैं ये भोजपुरी एक्‍टर्स, जानें कौन लेता है कितनी फीस
Bhojpuri Cinema: कमाई में बॉलीवुड स्‍टार्स को टक्‍कर देते हैं ये भोजपुरी एक्‍टर्स, जानें कौन लेता है कितनी फीस

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में भोजपुरी फिल्‍मों का एक बड़ा वर्ग फैन है। इन फिल्‍मों को सोशल मीडिया पर अपलोड करते ही करोड़ों व्‍यूज मिल जाते हैं। भोजपुरी सिनेमा के लिए लोगों की इतनी दीवानगी के कारण ही इस इंडस्‍ट्री के स्‍टार्स की कमाई भी लाखों में है। भोजपुरी के कुछ स्‍टार्स तो ऐसे हैं जो बॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्‍मों तक में अभिनय के लिए साइन किए जाते हैं। ये अभिनेता एक फिल्‍म के लिए कई लाख रुपये बतौर फीस लेते हैं। तो आईए जानतें हैं फीस चार्ज करने के मामले में कौन सा भोजपुरी स्‍टार नंबर वन है।

loksabha election banner

1: रविकिशन शुक्‍ला: बॉलीवुड में जो मुकाम अभिताभ बच्‍चन का है वहीं मुकाम अभिनेता रविकिशन का भोजपुरी सिनेमा में माना जाता है। रविकिशन को उनके फैन भोजपुरी सिनेमा का सुपरस्‍टार बुलाते हैं। रविकिशन भोजपुरी फिल्‍मों के ऐसे इकलौते अभिनेताओं में शुमार हैं, जिन्‍हें भोजपुरी के अलावा दूसरी भाषाओं की फिल्‍मों के लिए साइन करने की खातिर मेकर्स इंतजार में रहते हैं। रविकिशन ने भोजपुरी के अलावा बॉलीवुड की हिंदी और अंग्रेजी भाषा की फिल्‍मों में काम किया है। इसके अलावा इस सुपरस्‍टार को साउथ की तमिल और तेलुगू फिल्‍मों में भी दमदार परफार्मेंस देते हुए देखा जा सकता है। रविकिशन एक फिल्‍म के लिए करीब 50 लाख रुपये बतौर फीस चार्ज करते हैं। यह दिग्‍गज स्‍टार फिलहाल राजनीति में कदम रख चुका है। रविकिशन गोरखपुर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्‍याशी के तौर चुनाव मैदान में हैं।

2: पवन सिंह: भोजपुरी के स्‍थापित सितारों में पहला नाम पवन सिंह का आता है। पवन सिंह को भोजपुरी का सलमान खान भी कहा जाता है। यह स्‍टार अपनी रोमांटिक फिल्‍मों के लिए अपने फैंस के बीच ऊचां दर्जा रखता है। पवन सिंह के वीडियो और गाने अकसर सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। जानकारी के मुताबिक पवन सिंह एक फिल्‍म के फीस के तौर पर करीब 45 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

3: खेसारी लाल यादव: भोजपुरी के सबसे जल्‍दी च‍िर्चित होने वाले अभिनेताओं में खेसारी लाल यादव का नाम पहले नंबर पर गिना जाता है। खेसारी लाल यादव को एक्‍शन कॉमेडी फिल्‍मों का राजा माना जाता है। खेसारी की ज्‍यादातर सुपरहिट फिल्‍में इसी जॉनर की हैं। एक इंटरव्‍यू में खेसारी ने कहा था कि फिल्‍मों में आने से पहले दूध बेचा करते थे। अपने संघर्ष और लगन के कारण खेसारी आज भोजपुरी के सुपरस्‍टार कहे जाते हैं। खेसारी लाल यादव एक फिल्‍म के लिए करीब 40 लाख रुपये लेते हैं।

View this post on Instagram

Running successfully #sherehindustan #jaibharat #jaibhojpuri

A post shared by Nirahua (@dineshlalyadav) on

4: दिनेश लाल यादव निरहुआ: इस सुपरस्‍टार को भोजपुरी सिनेमा का शाहरूख कहा जाता है। दिनेश लाल यादव निरहुआ को पारिवारिक और देशभक्ति ओरिएंटेड फिल्‍मों के लिए जाना जाता है। निरहुआ की गिनती उन भोजपुरी स्‍टार्स में सबसे ऊपर मानी जाती है जिन्‍होंने लंबे वक्‍त तक संघर्ष के बाद सफलता का मुकाम हासिल किया। शुरुआती दिनों में दिनेश लाल यादव निजी कार्यक्रमों के लिए गीत गाया करते थे। बाद में उन्‍होंने खुद का प्रोडक्‍शन हाउस खोला और मेहनत के बलबूते आज भोजपुरी के सुपरस्‍टार हैं। दिनेश लाल यादव निरहुआ एक फिल्‍म के लिए करीब 35 से 40 लाख रुपये लेते हैं।

5: प्रवेश लाल यादव: भोजपुरी सिनेमा के उभरते सितारों में प्रवेश लाल यादव पहले नंबर पर हैं। दिनेश लाल यादव निरहुआ के छोटे भाई प्रवेश सिंगर भी हैं। यह अभिनेता अपने बड़े भाई के कदमों पर चलते हुए पहले सिंगिंग में करिअर बनाया और अब बतौर अभिनेता भोजपुरी सिनेमा में स्‍टैब्लिश हो चुके हैं। प्रवेश लाल यादव एक फिल्‍म में काम करने के लिए करीब 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं। प्रवेश को उनकी फिल्‍म आज का अर्जन के लिए आज भी लोग एप्रिशिएट करते हैं।

ये स्‍टार्स की फीस भी कम नहीं
सिंगर से अभिनेता और फिर पॉलिटिशियन बने मनोज तिवारी लंबे वक्‍त से फिल्‍मों से दूर हैं। वह अब पूरी तरह से राजनीति में उतर चुके हैं। मनोज तिवारी दिल्‍ली भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष और सांसद हैं। मनोज अब तो फिल्‍मों से दूर हैं लेकिन वह एक फिल्‍म में काम करने के लिए करीब 50 लाख रुपये तक चार्ज करते रहे हैं। इसके अलावा बॉलीवुड के सुपरस्‍टार गोविंदा के रिलेटिव विनय आनंद भोजपुरी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं। विनय एक फिल्‍म के लिए 9 लाख रुपये चार्ज करते हैं। नेपाल में पैदा हुए भोजपुरी अभिनेता बिराज भट्ट एक फिल्‍म के लिए करीब 8 लाख रुपये लेते हैं। इसी तरह अभिनेता सुदीप भी एक भोजपुरी फिल्‍म के लिए करीब 8 लाख रुपये चार्ज करते हैं। मस्‍कुलर बॉडी के लिए मशहूर भोजपुरी अभिनेता यश मिश्रा करीब 7 लाख रुपये एक फिल्‍म के लिए चार्ज करते हैं।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.