नई दिल्‍ली, जेएनएन। बॉलीवुड के सुपरस्‍टार रहे सनी देओल फिल्‍मों के बाद अब राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे हैं। इससे पहले उनके पिता भी सांसद रह चुके हैं और उनकी मां हेमा मालिनी भी मथुरा से भाजपा की सांसद हैं। सनी देओल के अपनी मां हेमा मालिनी से उस वक्‍त बेहद खराब रिश्‍ते रहे थे जब उनके पिता धर्मेंद्र ने सनी की मां प्रकाश कौर को छोड़ दिया था। कहा जाता है उस वक्‍त सनी देओल हेमा को पसंद नहीं करते थे। हालांकि सनी देओल की बॉबी देओल से सबसे बांडिंग है।

धर्मेंद्र से भी रही थी लंबे समय तक नाराजगी
राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहे सनी देओल अपने घर में सबके चहेते हैं। उन्‍हें जिस तरह से दर्शकों ने फिल्‍मों में प्‍यार दिया उसी तरह सनी देओल को अपने घर से भी प्‍यार मिला। लेकिन जब उनके पिता धर्मेंद्र ने उनकी मां प्रकाश कौर के रहते हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली तो सनी देओल खफा हो गए थे। खबरों के मुताबिक उन दिनों सनी देओल हेमा मालिनी को बिल्‍कुल भी पसंद नहीं करते थे। धर्मेंद्र ने इस्‍लाम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से पहले निकाह किया और बाद में कोर्ट मैरिज की थी। पिता धर्मेंद्र के इस कदम से सनी देओल अपने पिता से भी नाराज हो गए थे। यह नाराजगी काफी समय तक चली थी।

बहनों ईशा और अहाना की शादी में नहीं पहुंचे थे सनी देओल
सनी देओल की सौतेली बहन ईशा देओल की शादी 29 जून 2012 में हुई थी। जुहू में इस्कॉन मंदिर में व्यापारी भरत तख्तानी से उनका विवाह हुआ था। होटल ललित में आयोजित समारोह में सनी देओल नहीं पहुंचे थे। सनी के अलावा उनके छोटे भाई बॉबी देओल भी इस समारोह में शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद अहाना की शादी में भी धर्मेद्र के दोनों बेटे सनी और बॉबी देओल शरीक नहीं हुए थे। हालांकि शादी में धर्मेद्र के अलावा उनके भतीजे अभय देओल दोनों बहनों की शादियों में मौजूद हरे थे। लेकिन सनी और बॉबी का छोटी बहन की शादी में भी हिस्सा न लेना चर्चा का विषय बन गया था। तब देओल परिवार के रिश्‍तों में खटास को लेकर मीडिया में खूब खबरें आई थीं। बेटों सनी और बॉबी के अपनी बहनों की शादी में शामिल नहीं होने के सवालों पर धर्मेंद्र ने परिवारिक मामला बताकर इससे बचने की कोशिश की थी। खबरों के मुताबिक बहनों की मैरिज में शामिल न होने की वजह भी हेमा मालिनी को माना जाता है।

हेमा मालिनी ने कहा था- सनी देओल उनका ध्‍यान रखते हैं
बेटे सनी देओल से अपने रिश्‍तों को लेकर हेमा मालिनी कई बार कह चुकी हैं कि सब ठीक है। उन्‍होंने रिश्‍तों में खटास की बातों से हमेशा इनकार किया है। पिछले दिनों हेमा मालिनी की आई किताब बियोंड द ड्रीम गर्ल में हेमा ने खुलासा किया था कि जब उनका एक्‍सीडेंट हुआ था तो सबसे पहले उन्‍हें देखने सनी देओल ही अस्‍पताल पहुंचे थे। हेमा ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि सनी देओल उनके सबसे चहेते बेटे हैं और वह उनका बहुत ख्‍याल रखते हैं। बता दें कि हेमा मालिनी सनी देओल और बॉबी देओल की सौतेली मां हैं।


बॉबी देओल से सनी का खास रिश्‍ता 
बॉबी देओल से सनी देओल के रिश्‍ते बेहद मधुर हैं। दोनों भाईयों ने कई फिल्‍मों में साथ काम किया है। माना जाता है कि बॉबी को फिल्‍मों में ब्रेक दिलाने का काम भी सनी देओल ने ही किया था। एक समय पर जब बॉबी देओल का करियर डूब रहा था तब सनी देओल ने अपने प्रोडक्‍शन हाउस के तले यमला पगला दीवाना बनाकर उनको ऊपर उठाया। इसके बाद सनी देओल ने पोस्‍टर ब्‍वायज फिल्‍म बनाकर भी बॉबी देओल के करियर को रफ्तार देने की कोशिश की।  

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप