नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के हीमैन धर्मेंद्र बुधवार को अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर अभिनेता के परिवार के सदस्य, बॉलीवुड सेलेब्स और फैंस सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

इस खास मौके पर सनी देओल ने अपने पिता को अगल अंदाज में बर्थडे विश करते हुए इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीरों पिता पुत्र बेहद खुश नजर आ रहें हैं। इन तस्वीरों इंस्टाग्राम पर शेयर कर उन्होंने कैप्शन लिखा, हैप्पी बर्थडे पापा, मैं आपको बहुत प्यार करता हं।

वही बेटी इशा देओल ने पिता को बर्थडे की शुभकामनाएं देते हुए लिखा, हैप्पी बर्थडे पापा, आप हमेशा खुश, स्वस्थ और ताकत वर रहें। आप हमारी ताकत हैं। वहीं धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ने उन्हें जन्मदिन की शुभाकमनाएं देते हुए इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया है। फोटो शेयर कर उन्होंने लिखा, मेरे पापा लेजेंड हैं, दिल की गहराई से आपको जन्मदिन हार्दिक शुभकामनाएं। अपका पुत्र होना मेरे लिए गर्व की बात है।

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

View this post on Instagram

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol)

उनके पौत्र करण देओल ने खास अंदाज में बर्थडे की शुभकामनाएं देते हुए इंस्टाग्राम एक तस्वीर शेयर की हैं, जिसमें धर्मेंद्र उन्हें दुलार करते दिख रहे हैं। करण ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर लिखा, जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं सुपरहीरों। मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं। आपको बात दें कि अभिनेताओं की इन पोस्ट को सोशल मीडिया पर खूब पंसद किया जा रहा है। साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स पोस्ट पर कमेंट कर दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Esha Deol Takhtani (@imeshadeol)

View this post on Instagram

A post shared by Karan Deol (@imkarandeol)

टैलेंट हंट से बॉलीवुड में बनाई जगह

आपको बता दें कि साल 1958 में धर्मेंद्र ने फिल्मफेयर की ओर आयोजित टैलेंड हंड प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसको उन्होंने जीत लिया, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला। उन्होंने साल 1960 में आई फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन उन्हें पहचान फिल्म फूल और पत्थर से मिली। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में की। वहीं धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग और शानदार डायलॉगों से हर वर्ग आयु के लोगों का जीत रखा है।

Edited By: Nitin Yadav