Move to Jagran APP

एयरपोर्ट पर चेकिंग का किस्सा बताते हुए बोलीं सुधा चंद्रन, ‘वो क्या चाहते हैं कि मैं स्कर्ट पहनाकर आया करूं ताकी..’

Sudha Chandran On CISF Checking At Airport फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की जानीमानी अभिनेत्रा सुधा चंद्रन ने कुछ दिन पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने अपने साथ होने वाली एक परेशानी के जिक्र किया था।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 10:50 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 10:50 AM (IST)
एयरपोर्ट पर चेकिंग का किस्सा बताते हुए बोलीं सुधा चंद्रन, ‘वो क्या चाहते हैं कि मैं स्कर्ट पहनाकर आया करूं ताकी..’
Photo credit - Sudha Chandran Insta Account Photo

नई दिल्ली,जेएनएन। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की जानीमानी अभिनेत्रा सुधा चंद्रन ने कुछ दिन पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने अपने साथ होने वाली एक परेशानी के जिक्र किया था। इस वीडियो में सुधा ने बताया था कि किसी भी शूटिंग या शो में जाने के लिए एयरपोर्ट पर उन्हें अपना आर्टिफीशियल लिंब उतारना पड़ता है। सुधा ने वीडियो में अपनी तकलीफ का जिक्र करते हुए पीएम मोदी से सीनियर सिटिजन कार्ड उपलब्ध कराने की मांग की थी। सुधा चंद्रन की इस शिकायत के बाद CISF ने उनसे माफी भी मांगी थी और आगे से ऐसा ना होने का आश्वासन भी दिया था।

loksabha election banner

अब इस मामले पर एक बार फिर एक्ट्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई है। ईटाइम्स से बात करते हुए सुधा ने बताया, ‘मुझे पता है कि ईटीडी (विस्फोटक ट्रेस डिटेक्टर) स्कैन से गुज़रना प्रोटोकॉल का पालन करना है। मेरा मतलब है, मैं कभी नहीं कहती है कि मैं एक डांसर हूं और मैंने देश के लिए ये किया है...नहीं! मैं अपने आप को एक आम नागरिक की तरह की ट्रीट करती हूं। मुझ लगता है कि अगर ये प्रोटोकॉल सभी सीआईएसएफ जवानों को फॉलो करना है, तो बाकी लोग इसे फॉलो क्यों नहीं कर रहे। मेरे जैसे लोगों को इस शोषण से क्यों गुज़रना पड़ता है। अधिकारियों ने कहा, ‘प्रोस्थेटिक लिंब निकालना प्रोटोकॉल का हिस्सा है और हमें इसे फॉलो करना होगा। मैंने भी कभी ऐसा करने के लिए ना नहीं कहा, क्योंकि ये देश की सुरक्षा का सवाल है। बल्कि मैं खुश हूं वो लोग इतने रूल्स फॉलो करते हैं, मैं नहीं चाहती कि भारत में कोई भी रूल फॉलो न करे ये गलत होगा’।

‘उस दिन सीआईएसएप ने खासतौर पर मुझे बुलाया और ये माना कि प्रोस्थेटिक लिंब निकालने के लिए मजबूर करना कोई रूल नहीं है, ये सिर्फ कुछ खास केस के लिए होता है और मैं उस कैटेगरी में नहीं आती। लेकिन ये बहुत अपमानजनक हो जाता है जब उन्हीं में से कुछ लोग कहत हैं कि आप हमको मत समझाइए ETD करना है या नहीं, हमको पता है ज़रा ऊपर उठाइए हमको देखने दीजिए। एक औरत के लिए ये बहुत अजीब परिस्थिति हो जाती है। वो क्या चाहते थे कि मैं अपना पायजामा नीचे करूं और उन्हें अपना आर्टिफीशियल लिंब दिखाऊं? यो वो चाहते हैं कि मैं ऐसे कपड़े ही न पहनूं जिसमें अपना आर्टिफीशियल लिंब नहीं दिखा सकूं? या वो चाहते हैं कि मैं स्कर्ट्स पहनूं? और जैसे ही वो मुझे आर्टिफीशियल लिंब दिखाने के लिए मैं तुरंत दिखा दूं’।

‘इस पूरे मामले के बाद मुझे सीआईएसएफ के ऑफिसर्स का कॉल आया। उन्होंने मुझसे कहा कि वो इस मामले को पूरी तत्परता से देख रहे हैं। मुझे खुशी हुई कि मेरे वीडियो डालने के 24 घंटे के अंदर इस मामले पर संज्ञान लिया गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुझे मैसेज कर के पर्सनली माफी मांगी और कहा कि वो खुद इस मामले को देखेंगे। इस मामले को इतनी जल्दी संज्ञान में लेने किए मैं सभी का धन्यवाद करना चाहती हूं’।

View this post on Instagram

A post shared by Sudhaa Chandran (@sudhaachandran)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.