Move to Jagran APP

...तो क्या करण जौहर का ये स्टूडेंट बनेगा सुभाष घई का कालीचरण

विंडीज़ क्रिकेटर एल्विन कालीचरण के नाम को लेकर बनी शत्रुघ्न सिन्हा की कालीचरण को अब तक दक्षिण भारत की चारो भाषाओं में रीमेक किया जा चुका है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 04:27 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 09:59 AM (IST)
...तो क्या करण जौहर का ये स्टूडेंट बनेगा सुभाष घई का कालीचरण
...तो क्या करण जौहर का ये स्टूडेंट बनेगा सुभाष घई का कालीचरण

मुंबई। टाइगर श्रॉफ ने अपनी अब तक की फिल्मों से बता दिया है कि वो नए जनरेशन में बेहतरीन एक्शन हीरो हैं और आने वाले समय में भी वो इस तरह की फिल्में करेंगे और हो सकता है कि उनका ऐसा ही एक रूप सुभाष घई की नामचीन फिल्म कालीचरण के रीमेक में दिख जाए।

loksabha election banner

ख़बर है कि सुभाष घई अपनी 1976 में आई फिल्म कालीचरण का रीमेक बनाना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए काम शुरू कर दिया है। करीब 42 साल पहले आई ये फिल्म शत्रुघ्न सिन्हा के फिल्मी करियर की यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय, अजित, डैनी डेन्जोंगपा और प्रेमनाथ ने काम किया था। सुभाष घई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा ने कालीचरण और प्रभाकर का रोल निभाया था, जो अपराधी से पुलिसवाला बन कर बदमाशों के लिए मुसीबत बन जाता है। फिल्म का गाना ‘ जा रे जा ओ हरजाई’ जबरदस्त हिट रहा था। इस फिल्म को तेलुगु में खैदी कालीदासू , कन्नड़ में कलिंगा, तमिल में संगिली और मलयालम में पथमुद्द्यम के नाम से रीमेक किया था गया। ख़बर है कि कालीचरण के हिंदी रीमेक के लिए सुभाष घई डायरेक्टर और कास्ट लॉक करना चाहते हैं। पहले इस तरह की ख़बरें आई थी कि रोहित शेट्टी इस फिल्म के रीमेक का निर्देशन करना चाहते हैं। हालांकि सुभाष जी का मानना है कि उनकी अभी मुझसे मुलाकात नहीं हुई है और सुना है वो अगले दो साल बिज़ी हैं। अगर वो बनाते तो ख़ुशी होती लेकिन अब कोई दूसरा डायरेक्टर देखना पड़ेगा। इस तरह की भी ख़बरें आ रही थीं कि कालीचरण के रीमेक में टाइगर श्रॉफ लीड रोल कर सकते हैं। सुभाष घई ने इस बारे में कुछ भी स्पष्ट कहने से इन्कार कर दिया लेकिन संकेत जरुर सकारात्मक दिए हैं।

फिल्म कालीचरण को लेकर एक दिलचस्प कहानी ये भी है कि शत्रुघ्न सिन्हा हमेशा से ही क्रिकेट के फैन रहे हैं। उन्होंने जब सुभाष घई के साथ फिल्में शुरू की तो पहली फिल्म का नाम विश्वनाथ रखा जो उस दौर ने दिग्गज क्रिकेटर गुंडप्पा विश्वनाथ के नाम से लिया गया। ठीक उसी तरह कालीचरण नाम, वेस्टइंडीज़ के नामी क्रिकेटर एल्विन कालीचरण के नाम से लिया गया।

यह भी पढ़ें: SOTY 2: टाइगर श्रॉफ की क्लास में करण जौहर ने दिया दो ‘छात्राओं’ को दाखिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.