मुंबई। Student of the year 2 SOTY 2 box office collection टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 की दूसरे वीकेंड के बाद बॉक्स ऑफ़िस पर हालत पतली है। फ़िल्म सिर्फ़ 6.62 करोड़ का कलेक्शन दूसरे वीकेंड में कर सकी है।  

शुक्रवार (17 मई) को स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 ने 1.62 करोड़ का कलेक्शन किया, जबकि शनिवार और रविवार को 2.25 करोड़ और 2.75 करोड़ ही मिल सके। कलेक्शन की रफ़्तार बता रही है कि SOTY 2 बॉक्स ऑफ़िस पर थकने लगी है। पहले पहले हफ़्ते के मुक़ाबले फ़िल्म के कलेक्शंस में लगभग 83 फ़ीसदी का ड्रॉप आया है, जो आगे के सफ़र की मुश्किलें बता रहा है। दूसरे वीकेंड के बाद 10 दिनों में Student Of The Year 2 का नेट कलेक्शन 64.52 करोड़ हो गया है। जानकार बताते हैं कि SOTY 2 पर अजय देवगन की फ़िल्म दे दे प्यार दे की रिलीज़ से काफ़ी असर पड़ा है, जिसने ओपनिंग वीकेंड में 38.54 करोड़ का कलेक्शन किया है। दे दे प्यार दे ने शुक्रवार को 10.41 करोड़, शनिवार को 13.39 करोड़ और रविवार को 14.74 करोड़ का कलेक्शन किया था। आंकड़े बता रहे हैं कि दर्शकों ने इस वीकेंड में De De Pyaar De को Student Of The Year 2 की अपेक्षा ज़्यादा प्यार दिया है।

SOTY 2 शुक्रवार (10 मई) को 3000 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने ₹12.06 करोड़ की ओपनिंग ली थी। शनिवार को फ़िल्म ने थोड़ा सा उछाल लेते हुए ₹14.02 करोड़ का कलेक्शन किया और रविवार को फ़िल्म के कलेक्शन ₹12.75 करोड़ ही रहे। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' ने ₹38.83 करोड़ जमा कर लिये थे। फ़िल्म 2019 के टॉप 5 ओपनिंग वीकेंड्स में जगह बनाने से चूक गयी। पहले सोमवार को फ़िल्म ने ₹5.52 करोड़ जमा किये थे, मगंलवार को 5.02 करोड़ बटोरे और बुधवार को ₹4.51 करोड़ का कलेक्शन किया था। गुरुवार को स्टूडेंट्स ऑफ़ द ईयर 2 ने 4.02 करोड़ के साथ रिलीज़ के सात दिन पूरे किये थे, जिसे मिलाकर पहले हफ़्ते में फ़िल्म ₹57.90 करोड़ पर पहुंच गयी था।

अगर टाइगर के करियर पर ग़ौर करें तो पहले हफ़्ते में यह उनका तीसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। 2016 में आयी 'बाग़ी' ने पहले हफ़्ते में ₹59.72 करोड़ का कलेक्शन किया था। 2018 में आयी 'बाग़ी 2' कमाई के लिहाज़ से टाइगर के करियर की बेस्ट फ़िल्म है, जिसने पहले हफ़्ते में ही ₹112.85 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। 

आंकड़े बता रहे हैं कि Student Of The Year 2 से ट्रेड को जिस करिश्मे की उम्मीद थी वो नहीं हो सका। ट्रेड जानकार भी फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस प्रदर्शन को उम्मीद के मुताबिक़ नहीं मान रहे। टाइगर का स्टारडम और फ़िल्म की मार्केटिंग के मद्देनज़र पहले हफ़्ते के आंकड़े कहीं बेहतर होने चाहिए थे।

बॉलीवुड को मिलीं दो नई एक्ट्रेस

Student Of The Year 2 को पुनीत मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है, जबकि टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडेय ने फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाये हैं। चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय ने 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया है, जबकि दूसरी फीमेल लीड तारा की भी यह पहली फ़िल्म है। हालांकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से तारा का कनेक्शन बहुत पुराना है।

तारा प्रशिक्षित सिंगर और बैले डांसर हैं और डिज़्नी के शो 'द सुइट लाइफ़ ऑफ़ करन एंड कबीर' में काम कर चुकी हैं। तारा दुनियाभर में सिंगिंग कॉन्सर्ट्स भी करती रही हैं। रिएलिटी शो एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में तारा भाग ले चुकी हैं। बहरहाल, समीक्षकों के पैमाने पर मिलीजुली प्रतिक्रिया हासिल करने वाली 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' दर्शकों के इम्तेहान में पहले दिन पास हो गयी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth