मुंबई। बॉलीवुड में इस वक़्त फ़िल्मी परिवारों से ताल्लुक रखने वाली एक नई पीढ़ी अंगड़ाई ले रही है और अपनी बारी का इंतज़ार कर रही है। इनमें से कुछ का डेब्यू पक्का हो गया है तो कुछ अभी कतार में हैं, मगर इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह पीढ़ी पहले ही स्टार बन चुकी है। इनके फॉलोअर्स की संख्या इनके सेलेब्रिटी स्टेटस की मिसाल है। 

करण जौहर की फ़िल्म 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' से बॉलीवुड में अनन्या पांडे अपनी पारी शुरू कर रही हैं। अनन्या चंकी पांडे की बेटी हैं और सोशल मीडिया में काफ़ी पॉप्यूलर हैं। हाल ही में अनन्या ने फोटो अपलोडिंग साइट इंस्टाग्राम पर 500 K यानि पांच लाख फॉलोअर्स का शानदार पड़ाव पार किया है। अनन्या की इंस्टा फ़ैमिली में फ़िलहाल 5 लाख आठ हज़ार सदस्य हैं।

यह तब है जबकि अनन्या अभी बड़े पर्दे पर आयी भी नहीं हैं, मगर अपनी तस्वीरों के ज़रिए अनन्या पहले ही सोशल मीडिया सेलेब्रिटी बन चुकी हैं। वैसे अनन्या के अलावा और भी कई स्टार किड्स इंस्टाग्राम पर काफ़ी मशहूर हैं। सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह के बेटी सारा अली ख़ान रोहित शेट्टी की फ़िल्म 'सिम्बा' से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं, जिसमें वो रणवीर सिंह के अपोज़िट पेयर्ड अप हुई हैं।

सारा को इंस्टाग्राम पर आये ज़्यादा दिन नहीं हुए हैं, मगर उनके फॉलोअर्स की तादाद 4 लाख को पार कर चुकी है। इस वक़्त सारा के फॉलोअर्स की संख्या 4 लाख 86 हज़ार है। 

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर ने इसी साल करण जौहर की फ़िल्म 'धड़क' से डेब्यू किया, जो मराठी ब्लॉकबस्टर 'सैराट' का रीमेक थी। फ़िल्म हिट होने के बाद जाह्नवी भी सेलेब्रिटी बन गयीं और उनके फॉलोअर्स की संख्या 2.6 मिलियन यानि 26 लाख है।

जाह्नवी के साथ 'धड़क' में लीड रोल निभाने वाले ईशान खट्टर भी काफ़ी लोकप्रिय हैं, मगर जाह्नवी के मुक़ाबले उनके फॉलोअर्स की संख्या काफ़ी कम है। ईशान की इंस्टा फ़ैमिली में 8 लाख 10 हज़ार सदस्य हैं। ईशान, शाहिद कपूर के हाफ़ ब्रदर हैं।

अनुराग कश्यप की बेटी आलिया हालांकि अभी फ़िल्मी चकाचौंध से दूर हैं, मगर इंस्टाग्राम पर वो भी सेलेब्रिटी से कम नहीं। आलिया को फॉलो करने वालों की संख्या एक लाख 13 हज़ार है। आलिया अपनी दिलचस्प तस्वीरों के ज़रिए अपने फॉलोअर्स को एंटरटेन करती रहती हैं। 

शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान के बॉलीवुड डेब्यू को लेकर अभी कोई सुहबुगाहट भी नहीं है, मगर किंग ख़ान के बेटे होने की वजह से आर्यन इंस्टा सेलेब्रिटी हैं। आर्यन के इंस्टाग्राम पर 9 लाख 27 हज़ार फॉलोअर्स हैं। ग़ौर करने वाली बात यह है कि आर्यन ने अभी महज़ 21 पोस्ट (तस्वीरें) ही डाली हैं।

Posted By: Manoj Vashisth