Move to Jagran APP

महाभारत में अब बस इतना इंतज़ार, 1000 करोड़ लागत से बनेगी ये भव्य फिल्म

गौरतलब है कि आमिर खान ने भी अगले दस साल में कई भागों में महाभारत बनाने का प्लान बनाया है

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 05:26 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 05:53 PM (IST)
महाभारत में अब बस इतना इंतज़ार, 1000 करोड़ लागत से बनेगी ये भव्य फिल्म
महाभारत में अब बस इतना इंतज़ार, 1000 करोड़ लागत से बनेगी ये भव्य फिल्म

मुंबई। दक्षिण के सुपरस्टार मोहनलाल का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट महाभारत अगले साल शुरू हो जाएगा। बड़े पैमाने पर बनाये जाने वाली इस फिल्म को लेकर तैयारी शुरू है लेकिन फिल्म की व्यापकता को देखते हुए समय लग रहा है।

loksabha election banner

बता दें कि साऊथ के स्टार मोहन लाल ने कुछ समय पहले महाभारत को लेकर एम टी वासुदेवन नायर की नॉवेल ' रंदमुज़्हम ' पर एक फिल्म बनाने की घोषणा की थी , जिसकी लागत करीब 1000 करोड़ रूपये बताई गई है। ये फिल्म भीम के जरिये महाभारत की एक अलग कथा को दिखाएगी। कुछ समय पहले मोहनलाल ने इस फिल्म को लेकर तैयारी शुरू की थी लेकिन बाद में कोई ख़बर नहीं आई। हाल ही में मोहनलाल ने एक बातचीत में कहा कि हां इस फिल्म को लेकर अभी बहुत प्रगति नहीं हुई है। अभी बहुत तैयारी करनी बाकी है। कई सारी चीजें भी जुटानी हैं। लेकिन काम चल रहा है। भव्य फिल्म है इसलिए धीरे धीरे। इस साल तो अभी तैयारी ही चलेगी लेकिन उन्होंने इस बात का वादा किया कि अगले साल ये फिल्म फ्लोर पर चली जायेगी और स्टारकास्ट भी तय हो जायेगी।

दो भागों में बनाई जाने वाली एड फिल्ममेकर वी ए श्रीकुमार मेनन निर्देशित इस में भीम का लीड रोल मोहनलाल करेंगे। ख़बर आई थी कि अमिताभ बच्चन भीष्म का रोल करने वाले हैं लेकिन अमिताभ बच्चन की तरफ से इस बात से इनकार किया गया। पिछले दिनों बताया गया था कि फिल्म के निर्माता बी आर शेट्टी को पीएम ने एक लेटर लिखा है, जिसमें कहा गया है कि वो इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं और ये फिल्म बनना देश के लिए गर्व की बात होगी। गौरतलब है कि आमिर खान ने भी अगले दस साल में कई भागों में महाभारत बनाने का प्लान बनाया है लेकिन वो महाभारत के सभी कालखण्डों को मिला कर अलग अलग तरीके से महाभारत की कहानी कहेंगे जबकि मोहनलाल की महाभारत ‘रंदमुज्ह्म’ किताब पर आधारित होगी जो भीम की दृष्टि से महाभारत की कहानी कहेगी l

यह भी पढ़ें: महेश बाबू फिर बनेंगे ‘मुख्यमंत्री’, पिछली बार किया था ये कारनामा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.