मुंबई। 25 जून को करिश्मा कपूर का बर्थडे होता है। इस साल वो अपना 44 वां बर्थडे मना रही हैं। करिश्मा कपूर इन दिनों लंदन में हैं और वहां से वो लगातार सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक खूबसूरत तस्वीरें शेयर करने को लेकर चर्चा में हैं। इस बीच सोनम कपूर ने अपने ही अंदाज़ में करिश्मा कपूर को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं! 

सोनम कपूर ने अपने शादी की एल्बम से एक प्यारी सी तस्वीर शेयर करते हुए करिश्मा को मुबारकबाद दी और कहा कि उन्हें जीवन की हर ख़ुशी मिले! बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं, लेकिन वो अक्सर ख़बरों में बनी रहती हैं। 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में शुमार करिश्मा कपूर का जन्म 25 जून 1974 में मुंबई में हुआ था।

यह भी पढ़ें: निक जोनास, परिणीती चोपड़ा और परिजनों संग प्रियंका चोपड़ा गोवा रवाना, देखें तस्वीरें

 

 

 

Happy happy birthday my darling Lolo. May life offer you tons of good times, peace and all the happiness in the world.. love you tons! @therealkarismakapoor 📸 @reelsandframes

A post shared by SonamKAhuja (@sonamkapoor) on

करिश्मा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज 15 साल की उम्र में ही कर दी थी। ‘प्रेम कैदी’ में पहली बार स्क्रीन पर नज़र आईं करिश्मा कपूर को 1996 में आई फ़िल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ से बड़ी कामयाबी मिली। आपको याद होगा i स फ़िल्म में आमिर ख़ान के साथ उनका एक किसिंग सीन उस समय बहुत चर्चित हुआ था। माना जाता है कि वो उस समय बॉलीवुड के इतिहास में सबसे लंबा किसिंग सीन था। बहरहाल, लंदन में करिश्मा की मस्ती जारी है जो आप इन तस्वीरों में देख सकते है! 

 

 

 

#printed 🌹🦋 #fashionistas 😉#lovelyladies❤️ #londondiaries #bebo @sonamkapoor @natasha.poonawalla pic 📸 @anandahuja

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

करिश्मा की ज़िंदगी में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। जब वो छोटी थीं तभी मां बबीता कपूर और पिता रंधीर कपूर में दूरियां आ गईं। हालांकि, अब दोनों साथ आ गए हैं! तब बबीता ने पूरे जतन से अपनी दोनों बेटियों करिश्मा और करीना कपूर की परवरिश की। घर संभालने के लिए करिश्मा कम उम्र में ही काम करने लगीं। महज 15 साल की उम्र में शुरू हुआ उनका बॉलीवुड सफ़र अगले 20 सालों तक चला और इस दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक फ़िल्में भी दीं। ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘फ़िज़ा’, ‘ज़ुबैदा’ और ‘दिल तो पागल है’ के लिए करिश्मा को कई पुरस्कार भी मिले। साल 2006 में आई सुनील दर्शन की फ़िल्म ‘मेरे जीवन साथी’ उनकी आखिरी बड़ी फ़िल्म थी जिसमें वो एक नायिका के रूप में नज़र आईं। हालांकि, उसके बाद वो कुछेक फ़िल्मों में मेहमान भूमिका में दिखी हैं। लंदन की बात करें तो इन तस्वीरों में आप उनके साथ सोनम कपूर, करीना कपूर ख़ान और नताशा पूनावाला को देख सकते है! ये गर्ल्सगैंग वहां खूब मस्ती कर रही है।

 

 

 

Sunglass Fest 😂 #sundaybrunching😇 #glamorousgirls❤️ #lovelyafternoon #londondiaries🇬🇧 @sonamkapoor @natasha.poonawalla #bebo

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

बहरहाल, क्या आप जानते हैं साल 2002 में करिश्मा और अभिषेक बच्चन की सगाई भी टूट चुकी है। माना जाता है कि जया बच्चन की वजह से ये सगाई टूटी थी। उसके बाद साल 2003 में करिश्मा ने संजय कपूर से शादी कर ली। 2003 में अपनी शादी के बाद करिश्मा ने खुद को पारिवारिक जीवन में व्यस्त कर लिया था।

 

 

 

Only posing 😉😂😅😆🤩📸 @sonamkapoor #sundaybrunching 🎉 #londondiaries🇬🇧

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

करिश्मा ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी। दो बच्चों के बाद भी संजय और करिश्मा में ज्यादा नहीं बनीं और वे एक-दूसरे से अलग हो गए। तलाक के बाद भी करिश्मा ने अपने चेहरे पर शिकन नहीं पड़ने दिया। वो लगातार एक्टिव नज़र आती रही हैं! कुछ टीवी विज्ञापन में भी वो लगातार दिख रही हैं। इसके अलावा बॉलीवुड की कई पार्टियों में भी वो नज़र आती रहती हैं। हाल ही में एक फैशन शो में वो रैंप पर भी उतरी थीं!

 

 

 

#twinning👯 in @balenciaga #sisterswag #onpoint🎯 #sistersquad #londondiaries🇬🇧

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

इन दिनों करिश्मा कपूर बिजनेसमैन संदीप तोशनीवाल के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहती हैं। करिश्मा और संदीप की डेटिंग की ख़बरें और तस्वीरें पहले भी आती रही हैं। हालांकि, दोनों की तरफ़ से इस बाबत कोई बयान नहीं आया है। बहरहाल, चार दिन पहले लंदन से आई इस एक तस्वीर में करिश्मा का पूरा परिवार दिख रहा है! 

 

 

 

#familylunch🥢 missing taimur ❤️ #londondiaries🇬🇧

A post shared by KK (@therealkarismakapoor) on

यह भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड के साथ कुछ इस अंदाज़ में नज़र आईं कमल हासन की स्टार बेटी श्रुति हासन, देखें लेटेस्ट तस्वीरें

Posted By: Hirendra J