Move to Jagran APP

Sonali Kulkarni: 'लड़कियों को इंसान चाहिए या ऑफर', विवादित टिप्पणी के बाद सोनाली कुलकर्णी ने मांगी माफी

Sonali Kulkarni बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा मानी जाने वाली सोनाली कुलकर्णी ने हाल ही में महिलाओं को लेकर ऐसा बयान दिया जिसके बाद वह अधिकतर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गईं। अब एक्ट्रेस ने अपने बयान पर माफी मांगी है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniPublished: Sun, 19 Mar 2023 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 01:29 PM (IST)
Sonali Kulkarni: 'लड़कियों को इंसान चाहिए या ऑफर', विवादित टिप्पणी के बाद सोनाली कुलकर्णी ने मांगी माफी
File Photo of Sonali Kulkarni. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 'दिल चाहता है' और 'सिंघम' जैसी धमाकेदार फिल्में करने वालीं एक्ट्रेस सोलानी कुलकर्णी इन दिनों अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह महिलाओं की बढ़ती डिमांड पर बात करती देखी जा सकती हैं। एक्ट्रेस ने आज की लड़कियों को लेकर जो कहा, वह कई लोगों को रास नहीं आया और इसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। अब एक्ट्रेस ने अपने बयान पर माफी मांगी है।

loksabha election banner

सोनाली कुलकर्णी ने मांगी माफी

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए अपने बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा, 'मेरे बयान पर मिले फीडबैक के लिए खुश हूं। मैं सभी का, खासकर मीडिया का धन्यवाद करना चाहती हूं कि वह मेरे साथ जुड़े। एक महिला होने के नाते, मेरा उद्देश्य बाकी महिलाओं को दुख पहुंचाना नहीं था। मैंने समय-समय पर इस बारे में अपनी बात रखी है कि एक महिला होना क्या होता है। मैं आप सभी का शुक्रियादा करना चाहती हूं कि चाहे मुझे सपोर्ट करने के लिए या क्रिटिसाइज करने के लिए, मुझसे मेरे बयान पर बात की।'

सोनाली कुलकर्णी ने आगे कहा, 'मैं न सिर्फ महिलाओं के साथ बल्कि पूरी मानव जाति को सपोर्ट करती हूं। यह तभी मजबूत होगा जब हम अपने ज्ञान के साथ आगे बढ़ें।'

क्या था सोनाली कुलकर्णी का बयान?

सोनाली कुलकर्णी का जो वीडियो सामने आया है, उसमें वह कह रही हैं भारत में बहुत सारी लड़कियां आलसी हैं। उनको ऐसा ब्वॉयफ्रेंड चाहिए, जिसके पास अच्छी नौकरी हो, घर हो और आश्वासन हो कि उनको अच्छी इंक्रीमेंट मिलने वाली है, लेकिन उस लड़की में इतनी हिम्मत नहीं है कि वह पाए कि मैं क्या करूंगी जब तुम मुझसे शादी करोगे। मैं आप सभी से कहना चाहती हूं कि आप अपने घर में ऐसी स्त्रियों का निर्माण कीजिए, जो काबिल हों। जो अपने आप के लिए कमा पाएं, जो यह कह पाएं कि हां हमे नया फ्रिज लेना है, आधे पैसे तुम दो।'

(Photo Credit: Sonali Kulkarni Instagram)

इंसान चाहिए या ऑफर- सोनाली कुलकर्णी

एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'मेरी एक दोस्त है। उसके बारे में ज्यादा नहीं बताऊंगी, लेकिन वह शादी के लिए लड़का ढूंढ रही है। उसने मुझसे कहा कि मुझे 50 हजार से नीचे की नौकरी करने वाला लड़का नहीं चाहिए, और अच्छा हो कि वह अलग रहता हो। सास-ससुर का झंझट किसे चाहिए। उसके पास चार पहिया गाड़ी तो होनी चाहिए।' सोनाली कुलकर्णी ने इस बात पर कहा कि आखिर लड़का चाहिए या कोई ऑफर। यह बहुत ही शर्मनाक है।

'चीजों को बराबरी की तरह लेकर क्यों नहीं जा रहे'

अपने बयान के बचाव में सोनाली ने यह भी कहा कि सारी महिलाएं ऐसी नहीं होती हैं, लेकिन इस तरह का डिमांडिंग नेचर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। मगर स्थिति के अनुसार, हम चीजों को बराबरी की तरफ क्यों नहीं लेकर जा सकते? आप भी परिवार की जिम्मेदारी उठा सकत हैं। मुझे यह कहने में गर्व में होता है कि मैं अपनी लाइफ के सभी मर्दों की देखभाल करती हूं, क्योंकि जो भरोसा हम आपस में बांटते हैं...उससे मुझे लगता है कि मैं खाना बनाने के जरिये अपनी भावनाओं को व्यक्त करती हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.