Move to Jagran APP

Sonakshi Sinha: 'दबंग' के लिए सलमान खान ने सोनाक्षी सिन्हा के सामने रखी थी ये शर्त, एक फैसले से बदली जिंदगी

Sonakshi Sinha ने अपने करियर की शुरुआत Salman Khan स्टारर फिल्म दबंग से की थी। इस फिल्म से उनकी परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया था। शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी को उनकी पहली फिल्म मिली इसकी कहानी बहुत दिलचस्प है। सलमान खान ने फिल्म में उन्हें कास्ट करने के लिए एक शर्त रखी थी जिसे किसी भी हाल में सोनाक्षी को पूरा करना था।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Sat, 01 Jun 2024 05:23 PM (IST)
Sonakshi Sinha: 'दबंग' के लिए सलमान खान ने सोनाक्षी सिन्हा के सामने रखी थी ये शर्त, एक फैसले से बदली जिंदगी
इस शर्त पर सोनाक्षी सिन्हा को मिली थी डेब्यू फिल्म दबंग। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Happy Birthday Sonakshi Sinha: साल 2010 में रिलीज हुई सलमान खान स्टारर 'दबंग' (Dabangg) से सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। पहली ही फिल्म से वह इंडस्ट्री में चमक गईं और उनके लिए सफलता के दरवाजे खुल गये।

मगर क्या आपको पता है कि सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) को 'दबंग' कैसे मिली थी। अगर नहीं, तो चलिये आज हम आपको शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली सोनाक्षी की बॉलीवुड में डेब्यू की कहानी बताते हैं। 

फिल्मों से पहले ये काम करती थीं सोनाक्षी सिन्हा

2 जून 1987 को जन्मी सोनाक्षी सिन्हा ने पढ़ाई पूरी करने के बाद कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपना करियर शुरू किया था। फिल्मों से पहले वह कॉस्ट्यूम डिजाइन करती थीं। साल 2005 में आई फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' (Mera Dil Leke Dekho) में सोनाक्षी ने कॉस्ट्यूम डिजाइन किया था। 

यह भी पढ़ें- Heeramandi में कुछ मिनट की 'रेहाना' बनने के लिए Sonakshi Sinha ने बढ़ाया वजन, सोच से परे था 'फरीदन' का लुक

Sonakshi Sinha photos

फैशन शो का हिस्सा बनने के दौरान ही सोनाक्षी सिन्हा को पहली फिल्म 'दबंग' (Dabangg) मिली थी। एक फैशन शो में सलमान खान ने सोनाक्षी सिन्हा को देखा था और पहली ही नजर में उन्होंने ठान लिया था कि वह उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करके रहेंगे, लेकिन सिर्फ एक शर्त पर। अभिनेता ने सोनाक्षी के सामने एक शर्त रखी थी, जिसका खुलासा खुद एक्ट्रेस ने किया था।

इस शर्त पर सलमान ने सोनाक्षी को दी फिल्म

सोनाक्षी सिन्हा ने द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) में बताया कि वह एक फैशन शो में एक ऑडियंस मैनेजर के रूप में काम कर रही थीं और वहां सलमान खान भी मौजूद थे। अभिनेता ने उनसे वजन कम करने की सलाह दी थी। एक्ट्रेस ने कहा- 

वह मेरे पास आये और मुझे वजन कम करने की सलाह दी, क्योंकि वह मुझे अपनी फिल्म में लेने के लिए एक्साइटेड थे।

सोनाक्षी सिन्हा ने घटाया था इतना वजन

सोनाक्षी सिन्हा सिर्फ 18 साल की थीं, जब उनका वजन 95 किलो था। वह स्कूल में बॉडी शेम भी हुई हैं। हालांकि, डेब्यू फिल्म 'दबंग' के लिए एक्ट्रेस ने 30 किलो वजन घटाया था। उन्होंने अरबाज खान संग बातचीत में कहा था- 

जब मैंने दंबग की, उससे पहले आपने मुझे देखा होगा कि मैं कितनी मोटी हुआ करती थी। मैं अनहेल्दी थी, मैं बिल्कुल भी फिट नहीं थी और मैंने आपकी फिल्म (अरबाज खान निर्मित) के लिए 30 किलो वजन घटाया था।

सोनाक्षी सिन्हा ने सलमान खान की बात मानी और अपना वजन कम करने में लग गईं। एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने बताया था कि वजन कम करने के लिए उन्होंने अपनी पूरी लाइफस्टाइल चेंज कर दी थी। 

सोनाक्षी सिन्हा की बेस्ट परफॉर्मेंसेज

14 साल के करियर में सोनाक्षी सिन्हा ने हिट फिल्में भी दीं और फ्लॉप भी। कुछ फिल्में भले ही बॉक्स ऑफिस पर न चली हों, लेकिन उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से ऑडियंस का दिल जरूर जीता है। उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट...

  • राउडी राठौड़ (पार्वती)
  • सन ऑफ सरदार (सुखमीत कौर)
  • लूटेरा (पाखी)
  • वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई (जैस्मिन शेख)
  • आर... राजकुमार (चंदा)
  • कलंक (सत्या)
  • मिशन मंगल (एकता गांधी)
  • दबंग फ्रेंचाइजी (रज्जो)

फिल्मों के अलावा सोनाक्षी सिन्हा को वेब सीरीज के लिए भी खूब सराहना मिली है। 'दहाड़' सीरीज में पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभाने के लिए उन्हें काफी सराहा गया है। हाल ही में, वह संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) में नजर आईं, जिसके लिए भी उन्हें खूब पसंद किया गया।

यह भी पढ़ें- Entertainment News: फिल्म काकुडा में अलग होगा सोनाक्षी का अंदाज, बोलीं- मुझे प्रोडक्शन में उतरने की जल्दबाजी नहीं