मुंबई। तेलुगु फिल्मों करियर शुरू करने वाली तापसी पन्नू बॉलीवुड में अब बड़ा नाम बन चुकी हैं और अब तो अक्षय कुमार और मनोज बाजपेई की मौजूदगी में भी वो बड़े परदे अकेले के दम पर कमाल दिखाने को तैयार हैं। तापसी की नाम शबाना इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही  है। आइये इसके बारे में कुछ ख़ास बातें जान लेते हैं।

बॉक्स ऑफिस पर इस हफ़्ते दो फिल्में आ रही हैं। राहुल बोस डायरेक्टेड ' पूर्णा - करेज हैज़ नो लिमिट ' भी नाम शबाना के साथ ही रिलीज़ हो रही है। तेलंगाना की एक लड़की की माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने की कहानी पर बनी इस फिल्म को पाम स्प्रिंग्स इंटरनेशनल फेस्टिवल में खूब तालियां मिली हैं। नाम शबाना , जैसा की नाम से ही जाहिर है एक फीमेल किरदार की कहानी है , लेकिन बॉलीवुड के लिए नया प्रयोग भी।

अक्षय कुमार ने दिया CIA रिपोर्ट का हवाला, इस काम में महिलाएं सबसे बेहतर 

सेंसर बोर्ड ने पिछले दिनों नाम शबाना को यू/ ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया लेकिन फिल्म में तीन कट लगाने को कहा है। ये कट्स डोमेस्टिक एब्यूज़ के डायलॉग , शराब की बोतल के सीन और संता-बंता को लेकर किये गए एक चुटकुले को लेकर है। सेंसर के मुताबिक इससे सिख समुदाय की भावनाएं आहत हो सकती हैं। फिल्म को ब्रिटिश सेंसर ने भी 146 मिनिट के रनिंग टाइम के साथ अप्रूव कर दिया है।

अक्षय कुमार ने बता दिया, इस कारण उन्होंने बना दी नाम शबाना 

 

ये एक स्पिन ऑफ़ फिल्म है यानि फिल्म बेबी के एक किरदार शबाना खान को लेकर पूरी फिल्म को गढ़ा गया है। किरदार बेबी से ही लिया गया है इसलिए फिल्म में बेबी की स्टार कास्ट से अक्षय कुमार , अनुपम खेर , डैनी डेन्जोम्पा और मधुरिमा तुली को भी शामिल किया गया है और मनोज बाजपेई और पृथ्वीराज सुकुमारन जैसे किरदार भी जोड़े गए हैं , लेकिन फिल्म का सारा बोझ तापसी पन्नू के कंधे पर ही होगा। फिल्म बेबी के निर्देशक नीरज पांडे ने इस बार प्रोडक्शन का जिम्मा संभालने के साथ शिवम् नायर को डायरेक्शन की जिम्मेदारी दी है। पिछले साल सितंबर में मलेशिया में अक्षय और तापसी के कुछ एक्शन सीक्वेंस के साथ नाम शबाना की शूटिंग शुरू हुई थी।

Exclusive: तापसी के 90 पर्सेंट नंबर से नाख़ुश पापा नाम शबाना देख कर बोले... 

स्पाई थ्रिलर होने के कारण इस फिल्म में तापसी को जमकर पसीना बहाना पड़ा है। एक अंडरकवर एजेंट की भूमिका निभाने के कारण तापसी को कूडो और मिक्स मार्शल आटर्स की स्पेशल ट्रेनिंग लेनी पड़ी। फ्रांस के स्टंटमैन साइरिल रफाएल ने नाम शबाना के स्टंट्स को ख़ास तौर पर डिजाइन किया है।

बेबी के बाद अब नाम शबाना के Music से भी जुड़े मीत ब्रदर्स 

इस शुक्रवार यानि 31 मार्च को रिलीज़ हो रही नाम शबाना को लेकर अक्षय कुमार शुरू से ही काफी उत्साहित रहे हैं। फिल्म में सपोर्टिंग रोल होने के बावजूद अक्षय ने प्रमोशन में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है।

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस