Move to Jagran APP

बचपन से ही सोहा को सैफ़ और अपने लिये थी प्रिंस चार्मिंग और प्रिसेंस की तलाश

सोहा अली खान की बुक द पेरिल्स आॅफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस के लॉन्च के मौके पर पूरा पटौदी खानदान मौजूद था।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 13 Dec 2017 07:13 PM (IST)Updated: Wed, 13 Dec 2017 07:13 PM (IST)
बचपन से ही सोहा को सैफ़ और अपने लिये थी प्रिंस चार्मिंग और प्रिसेंस की तलाश
बचपन से ही सोहा को सैफ़ और अपने लिये थी प्रिंस चार्मिंग और प्रिसेंस की तलाश

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सोहा अली खान की पहली लिखी किताब ''द पेरिल्स आॅफ बीइंग मॉडरटेरली फेमस'' की लॉन्चिंग का मौका बेहद खास रहा। खास इन कारणों से कि पटौदी परिवार के सारे सदस्य अरसे बाद किसी पब्लिक अपीयरेंस में एक साथ मंच पर थे। खास बात यह भी थी कि सैफ़ अली खान की दूसरी बहन सबा आमतौर पर किसी समारोह में हिस्सा नहीं बनती हैं, लेकिन इस मौके पर वह भी मौजूद थीं।

loksabha election banner

करीना कपूर खान जहां एक बहू होने के नाते अपनी सास शर्मिला का पूरा ख्याल रख रही थीं और साथ ही उन्हें बातचीत करने का पूरा मौका दे रही थीं। सैफ़ अली खान उस वक्त तुरंत मां की खिदमत में हाजिर हो गये, जब शर्मिला ने किताब के अंश पढ़ने शुरू किये। उन्होंने मां की सहुलियत के लिए किताब के पन्ने पकड़े और शर्मिला बारी-बारी से पन्ने पलट कर अंश पूरा कर रही थीं। करीना कपूर खान, सबा खान, सोहा अली खान, कुणाल खेमू, सैफ़ अली खान और शर्मिला टैगोर सोहा की हौंसलाअफजाई करने के लिए वहां मौजूद थे। जहां सभी परिवार के सदस्य ने सोहा के बारे में दिलचस्प बातें शेयर की कि, जिसके साथ डेट पर गयी थीं सोहा, उसे ही मैसेज कर दिया बोरिंग हो। सैफ़ ने बहन सोहा अली खान के बारे में उनकी ही लिखी पहली किताब की लॉन्चिंग के दौरान एक मजेदार वाकया शेयर किया। सैफ़ ने सोहा की उस डेट की कहानी के बारे में विस्तार से बताया, जिसमें सोहा डेट पर गयी थीं और वहां कुछ अजीब सी बात हो गयी थी। सोहा ने गलती से अपने दोस्त को मैसेज करने की बजाय उसी व्यक्ति को मैसेज कर दिया था कि वह बोरिंग हैं, जिनके साथ वह डेट पर गयी थीं। सैफ ने बताया है कि सोहा एक बार डेट पर गयी थी। यह उस वक्त की बात है, जब सोहा कुणाल से नहीं मिली थीं। वह बड़ा उद्योगपति था। वह सोहा से काफी बातें कर रहा था। लेकिन सोहा लगातार बोर होती जा रही थी। सैफ़ बताते हैं कि उस वक्त उन्हें यह बिल्कुल सही तरीके से मालूम नहीं है कि सोहा कुणाल से मिल चुकी थीं या नहीं। ऐसे में सोहा को किसी दोस्त का मैसेज आया, जिसने उनसे पूछा कि सोहा लड़का कैसा है। सोहा ने गलती से दोस्त को मैसेज करने की बजाय सामने बैठे उस व्यक्ति को ही मैसेज कर दिया था। इसके बाद खुद सोहा ने फोन लिया और सारे मैसेज इरेज किये थे।

यह भी पढ़ें: रानी मुखर्जी को 'हिचकी' आती है तो इन एक्टर्स की 'मुश्किलें' भी कम नहीं!

शर्मिला से कैसे सवाल करती थीं सोहा

शर्मिला ने अपनी बातचीत की शुरुआत इस बात से की कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि वह फिल्म इति श्रीकांतो के प्रीमियर पर आयी हैं, क्योंकि यह सोहा की पहली फिल्म थी। शर्मिला टैगोर ने बुक लॉन्चिंग के दौरान सोहा की बचपन की बातें शेयर करते हुए बताया कि सोहा को बचपन में यह जानने में काफी दिलचस्पी थी कि उनके भाई सैफ प्रिंस हैं तो जो भी लड़की भाई से शादी करेगी वह प्रिसेंस ही होगी न। शर्मिला बताती हैं कि सोहा हद से अधिक सवाल करती थीं। जब वह छह साल की थी, हम दिल्ली गये थे। मुंबई से दिल्ली जा रहे थे। एक दिन मैं कहानी सुना रही थी। मैंने अचानक से देखा कि वह रो रही है। मैंने उससे पूछा कि तुम क्यों रो रही हो। तो उसने मुझे बोला कि अम्मा मैं अपनी दोस्तों के चेहरे भूल गयी हूं। फिर एक बार हम पटौदी पैलेस में यूं ही टहल रहे थे।उसने मुझसे पूछा था कि मैं अपने प्रिंस चार्मिंग को कहां ढूंढूगी, जिससे मेरी शादी होगी। तो मैंने उसे जवाब दिया था कि प्रिंस और प्रिसेंज ढूंढना उतना ही कठिन है, जितना कि डोमेस्टिक स्टाफ को ढूंढना कठिन है। शर्मिला कहती हैं कि मैंने उसका ध्यान भटकाने के लिए उसे एक खंडहर जैसा घर दिखाया और कहा कि ये तुम्हारा घर होगा। तो सोहा ने फिर से सवाल किया कि अम्मा मेरे बच्चों का ख्याल कौन रखेगा, क्या मैं सुरैया बीबी (मेड) को ले जा सकूंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.