Move to Jagran APP

'दंगल' के दम से पड़ी सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में जान, बोले- Thank You Aamir

23 दिसंबर को रिलीज़ हुई दंगल 19 जनवरी तक क़रीब 375 करोड़ का कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर कर चुकी है, जो एक नया रिकॉर्ड है।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Fri, 20 Jan 2017 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 08:00 PM (IST)
'दंगल' के दम से पड़ी सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में जान, बोले- Thank You Aamir
'दंगल' के दम से पड़ी सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में जान, बोले- Thank You Aamir

मुंबई। आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल ने ना सिर्फ़ हिंदी सिनेमा में कमाई के रिकॉर्ड तोड़े हैं, बल्कि फ़िल्म ने घाटे में चल रहे सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में जान फूंक दी है, जिसके चलते थिएटर मालिकों ने आमिर ख़ान को शुक्रिया बोला है।

loksabha election banner

दरअसल, दंगल पारिवारिक फ़िल्म है और बड़ी तादाद में लोग विद फ़ैमिली फ़िल्म देखने गए, जिसका फ़ायदा सिंगल स्क्रींस को मिला। सिनेमाई बाज़ार के बी और सी सेंटर्स में मल्टीप्लेक्सेज की तादाद ज़्यादा नहीं है। ऐसे में फ़िल्मों में अच्छे कंटेंट ना होने की वजह से उन्हें मजबूरन अपने थिएटर बंद करने पड़ रहे हैं। इन सिनेमाघर मालिकों ने आमिर खान को उनकी फिल्म दंगल के लिए बधाई दी है। दावा तो ये भी किया गया है कि सिनेमाघरों के मालिकों एक बार में उतना पैसा कमा लिए हैं जितना कि साल की सारी फिल्मों ने उन्हें कमा कर नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें- टाइगर श्रॉफ़ ने किया कॉल और दिशा पटनी हो गईं ग़ायब

गाज़ियाबाद के मधुबन सिनेमा समेत कई सिनेमाघर मालिकों ने आमिर को लेटर लिखकर शुक्रिया कहा है। मधुबन सिनेमा ओनर्स की तरफ से भेजे गए लेटर में कहा गया है- हम आपका तहे दिल से धन्यवाद करते हैं। हमारा सिनेमा बंद होने के कगार पर था। आपकी फिल्म मे विश्वास करके इसको डिजिटल करवाया। बाक़ी फिल्मों जहां से 8 से 10 हज़ार की कलेक्शन आती है वहीं दंगल ने 1.75 लाख का व्यवसाय किया। आप से प्रार्थना है कि आप इस तरह की फिल्में बनाते रहें। बताया जाता है कि आमिर इस लेटर के बाद इमोशनल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें- ऋषि कपूर ने इस बार साधा बिग बी पर निशाना, वो भी खुल्लम खुल्ला

बता दें कि 23 दिसंबर को रिलीज़ हुई दंगल 19 जनवरी तक क़रीब 375 करोड़ का कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर कर चुकी है, जो एक नया रिकॉर्ड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.