Move to Jagran APP

दीवाने और जॉनी जोकर वाली श्वेता शेट्ठी लौट आयी हैं, इंडी-पॉप के फैन्स के लिए खास तोहफ़ा

श्वेता का कहना है कि वह लम्बे समय के बाद ऐसे किसी प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं जिन्हें करने में उन्हें काफी मजा आ रहा है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 01:30 PM (IST)
दीवाने और जॉनी जोकर वाली श्वेता शेट्ठी लौट आयी हैं, इंडी-पॉप के फैन्स के लिए खास तोहफ़ा
दीवाने और जॉनी जोकर वाली श्वेता शेट्ठी लौट आयी हैं, इंडी-पॉप के फैन्स के लिए खास तोहफ़ा

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. 90 के दौर में अगर आप इंडी पॉप के दीवाने होंगे, फिल्मों से अधिक टीवी पर अगर आपको वीडियो एल्बम देखने की ललक रही होगी और इन दिनों की तरह अपने मोबाइल फोन पर नहीं, बल्कि कैसेट रिकॉर्डर में साइड बदल -बदल के गाने सुनने की आदत रही होगी, तो निश्चत तौर पर अपनी गायिकी से दीवाना बनाने वाली सिंगिंग सेंसेशन श्वेता शेट्टी की गायिकी से तो वाकिफ होंगे ही. साथ ही कायल भी रहे होंगे. बहुत पीछे नहीं जाना चाहते हों तो , हाल के दिनों से उदाहरण लें, तो हाल ही में रिलीज हुई कार्तिक आर्यन की फिल्म लुक्का छुप्पी का गाना पोस्टर लगवा दो बाजार में काफी लोकप्रिय हुआ था, जो कभी अक्षय कुमार और उर्मिला पर फिल्माया गया था. उस गाने को भी श्वेता ने ही आवाज दी थी.

loksabha election banner

उस दौर में जॉनी जोकर समेत ऐसे कई गाने रहे, जिसने लोगों को अपना दीवाना बनाया. दिल्ली की सर्दी भी उनमें से एक थी. उस दौर में उन्होंने ए आर रहमान के लिए भी कई गानों को आवाज दी और वे सभी लोकप्रिय भी हुए.जागरण डॉट कॉम ने ही आपको बताया था कि श्वेता जो कि लम्बे समय से विदेश में रह रही थीं, कुछ समय पहले से मुंबई लौट आई हैं और इन दिनों पूरी तरह से संगीत में समर्पित हैं. जो श्वेता के दीवाने रहे हैं, उनके लिए बड़ी खबर यह है कि मुंबई में लंबे समय के बाद वह एक बेहतरीन शो करने जा रही हैं, जिसमें वह अपने लोकप्रिय सारे गाने जिनमें जॉनी जोकर, दीवाने और वैसे गाने जो उनके काफी अजीज रहे हैं. उन सभी का लाइव परफोर्मेंस करने जा रही हैं.

श्वेता सोल टू सोल नामक इस शो में अपने फैन्स को उस नोस्टैल्जिक दुनिया में ले जाना चाहती हैं, जहाँ वह पॉप, रेट्रो और जैज का लुत्फ एक साथ उठा पाएंगे. इसमें श्वेता जहाँ अपने अंदाज में पॉप के साथ उन गानों को भी गाने वाली हैं, जो कि काफी कठिन रहे हैं. श्वेता के अलावा लोकप्रिय संगीतकार और सिंगर लुईस बैंक्स और मशहूर अभिनेता दलीप ताहिल भी जुड़े हैं. लुईस बैंक्स जैज परफॉर्म करने वाले हैं और दलीप रेट्रो अंदाज के गाने दर्शकों के सामने प्रस्तुत करेंगे.

श्वेता का कहना है कि वह लम्बे समय के बाद ऐसे किसी प्रोजेक्ट से जुड़ी हैं, जिन्हें करने में उन्हें काफी मजा आ रहा है और वह चाहती हैं कि उनके फैन्स अधिक से अधिक शामिल होकर उनके हौसले को उड़ान दें. श्वेता रुकिमिनी और मांगता है क्या को भी अपने अंदाज में प्रस्तुत करेगी. श्वेता ने इस पूरे बैंड के आईडिया के बारे में बात करते हुए कहा कि एक दिन किसी पार्टी में दलीप से उनकी मुलाकात हुई तो दलीप जो कि अभिनय के अलावा गाने बजाने और संगीत का भी शौक रखते हैं, उनसे बातचीत की. तो दलीप ने तय किया कि ऐसा कुछ अलग तो करना चाहिए. फिर दलीप ने ही सबसे बात की और लूइस को शामिल किया. इस बैंड के बारे में जब दलीप से बातचीत हुई तो उन्होंने जागरण डॉट कॉम को बताया कि वह खुद संगीत को लेकर हमेशा उत्साहित रहते हैं और उनकी चाहत यही होती है कि वह अलग तरीके से इसे प्रोमोट करें. यही वजह है कि वह इस बैंड के साथ यह आयोजन करने जा रहर हैं और उन्हें यकीन  है कि उनके फैन्स इन्हें जरूर पसंद करेंगे.

बता दें जहाँ, दलीप के नाम 250 से अभी अधिक फिल्मों में अभिनय करने का अनुभव है. वहीं लुईस  को भारत में जैज का गॉडफादर माना जाता है. उनके हिस्से में कई बेहरतीन म्यूजिक कम्पोजीशन हैं. साथ ही मिले सुर मेरा तुम्हारा जैसे कम्पोजीशन किये हैं. वहीं श्वेता शेट्टी को आज भी दर्शक उनके बेहतरीन पॉप संगीत के लिए बेहद प्यार देते हैं. मुंबई के म्यूजिक लवर्स के लिए यह बेहतरीन मौका है, जब वह अपने पसंदीदा कलाकारों को 11 मई को मुंबई के रॉयल ओपेरा हाउस में इनके लाइव परफोर्मेंस का मजा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आमिर खान अगले साल क्रिसमस पर करेंगे ये धमाका

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.