नई दिल्ली, जेएनएन। मनोरंजन जगत से एक के बाद एक दर्दनाक ख़बर आ रही है। अब भोजपुरी एक्ट्रेस अनुपमा पाठक के ख़ुदकुशी से निधन की ख़बर आयी है। अनुपमा ने मुंबई के दहिसर इलाके में स्थित अपने घर में कथित तौर पर सुसाइड कर ली। रिपोर्ट्स के अनुसार, 40 साल की अनुपमा ने 2 अगस्त को ख़ुदकुशी की। अनुपमा के इस कदम को उठाने के पीछे आर्थिक तंगी बतायी जा रही है। 

2020 में अब तक इतनी दुखद मौतें हो चुकी हैं कि लोग हैरान हैं कि आख़िर ऐसा क्यों हो रहा है। बुधवार रात को टीवी एक्टर समीर शर्मा का शव किचन के पंखे से लटका मिला था। मुंबई के मलाड इलाके में रहने वाले समीर के शव को बिल्डिंग के चौकीदार ने नोटिस किया था और इसकी सूचना पड़ोसियों और पुलिस को दी। समीर के बारे में बताया गया कि उनका निधन दो दिन पहले ही हुआ था। उनके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ। समीर 44 साल के थे।

इससे पहले 14 जून को बॉलीवुड के उभरते सितारों में शामिल सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर ली थी। सुशांत की मौत से लोग अभी तक उबर नहीं सके हैं। सोशल मीडिया में लगातार उनको लेकर चर्चा जारी है। फैंस इस बात से हैरान हैं कि आख़िर इतने कामयाब और बेहतरीन एक्टर ने यह क़दम क्यों उठाया। हालांकि अब उनकी मौत के कारणों की जांच सीबीआई के हवाले कर दी गयी है। 

इससे पहले सुशांत की एक्स मैनेजर दिशा सालियान की एक्सीडेंटल डेथ ने सबको हिला दिया था। दिशा मुंबई के मालवानी इलाके में स्थित एक हाइराइज़ बिल्डिंग से देर रात गिर पड़ी थीं। हाल ही में मुंबई पुलिस ने एक नोटिस जारी करके जनता से दिशा की मौत से संबंधित जानकारी देने की अपील की है। दिशा ने सुशांत, भारती सिंह और वरुण शर्मा जैसे सितारों के एकाउंट हैंडल किये थे।

मई में टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता ने सुसाइड कर ली। प्रेक्षा क्राइम पेट्रोल में आती थीं। उनकी मौत के पीछे डिप्रेशन को वजह माना गया था। बताया जाता है, कोरोना वायरस लॉकडाउन में शूटिंग बंद होने से प्रेक्षा को चिंता थी कि उनके भविष्य का क्या होगा।

जनवरी में 25 साल की टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने मीरा रोड स्थित अपने घर पर सुसाइड कर ली। सेजल के पास से सुसाइड नोट बरामद किया गया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- मैं इस मुश्किल जीवन का प्रेशन और नहीं ले सकती। हालांकि उनकी मां ने कहा था कि उन्हें डिप्रेशन नहीं था। एक शो में वो लीड निभाने वाली थीं। सेजल ने दिल तो हैप्पी है जी में काम किया था। 

25 जून को टिकटॉकर सिया कक्कड़ की मौत ने सबको हैरत में डाल दिया। सिया ने दिल्ली स्थित अपने घर पर सुसाइड की थी। सिया सोशल मीडिया में काफ़ी लोकप्रिय थींं और उनके डांस वीडियो को ख़ूब लाइक्स मिलते थे। इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की तादाद 1 लाख से अधिक थी, जबकि टिकटॉक पर 11 लाख से अधिक फॉलोअर्स थे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस