Move to Jagran APP

घर लौटा 'Lion' का शेरू, एयरपोर्ट पर ज़ोरदार स्वागत, रोमांचक है सनी की फ़िल्मी जर्नी

फ़िल्म में बड़े सरू का किरदार देव पटेल ने निभाया है, जबकि उसके ऑस्ट्रेलियन माता-पिता के किरदार निकोल किडमैन और डेविड वेन्हम ने निभाए हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Wed, 01 Mar 2017 02:55 PM (IST)Updated: Wed, 01 Mar 2017 03:47 PM (IST)
घर लौटा 'Lion' का शेरू, एयरपोर्ट पर ज़ोरदार स्वागत, रोमांचक है सनी की फ़िल्मी जर्नी
घर लौटा 'Lion' का शेरू, एयरपोर्ट पर ज़ोरदार स्वागत, रोमांचक है सनी की फ़िल्मी जर्नी

मुंबई। ऑस्कर अवॉर्ड्स के मंच पर अपने नन्हे क़दमों की छाप छोड़ने के बाद शेरू घर लौट आया है। बुधवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शेरू यानि सनी पवार का ज़ोरदार स्वागत किया गया। नन्हे सेलेब्रिटी सनी का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर परिवार के लोगों और रिश्तेदारों के अलावा मीडिया की भारी भीड़ जमा थी। 

loksabha election banner

सनी के दादा भीमा पवार ने हार पहनाकर उसका स्वागत किया और मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया। इस दौरान मीडिया पर्संस ने सनी से कुछ सवाल भी किए, जिनके उसने जवाब दिए। एक सवाल के जवाब में सनी ने कहा कि ऑस्कर सेरेमनी में शामिल होकर उसे बहुत अच्छा लगा और उसे मज़ा आया। सनी को एक्टिंग रास आने लगी है। एक और सवाल के जवाब में नन्हे कलाकार ने कहा कि वो अपनी पढ़ाई और एक्टिंग जारी रखेगा। 

इसे भी पढ़ें- बेटी के लए आख़िरी बार लड़ेगा वुल्वरीन, अलविदा लोगन

 

भारतीय समयानुसार सोमवार (27 फरवरी)  की सुबह हुए 89वें एकेडमी अवॉर्ड्स में सनी अपने पिता दिलीप पवार के साथ शामिल हुआ था। समारोह के दौरान होस्ट जिम्मी किमेल के साथ सनी की मस्ती ने वहां मौजूद सेलेब्रिटीज़ को भी प्रभावित किया। सनी मुंबई के कलीना इलाक़े में झुग्गी में रहता है और कक्षा 3 का छात्र है। लॉयन में नन्हे सरू के किरदार के लिए सनी का चुनाव डेढ़ साल पहले देशभर में 2000 बच्चों के बीच किया गया था। ऑडिशन मुंबई और पुणे में हुए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सनी के साथ निर्देशक गार्थ डेविस को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। सेट पर उसे सींस और इमोशंस समझाने के लिए डेविस साइन लैंग्वेज का इस्तेमाल करते थे। लॉयन के पहले हाफ़ में ज़्यादातर सनी का किरदार ही है, लिहाज़ा हिंदी में डायलॉग्स बोलने में उसे ज़्यादा दिक्कत नहीं आई। सनी ने फ़िल्म की शूटिंग मध्य प्रदेश, कोलकाता और ऑस्ट्रेलिया में की। 

इसे भी पढ़ें- डिलीवरी के बाद 123 कमरों के घर में रहेंगी बियोंसे

फ़िल्म में सनी ने सरू ब्रायरली (शेरू) के बपचन का रोल निभाया है, जो मध्य प्रदेश के गणेश तलाव कस्बे का रहने वाला था और ग़लत ट्रेन में सवार होकर कोलकाता पहुंच जाता है। वहां एक ऑस्ट्रेलियन कपल उसे गोद लेता है और इस तरह सरू ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाता है। जवान होकर वो गूगल अर्थ से अपने गांव 'गनस्तले' (गणेश तलाव) को खोज निकालता है और अपनी मां से मिलता है। 

इसे भी पढ़ें- बाहुबली 2 में ही ख़त्म नहीं होगी कहानी, बाक़ी है बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग

 

फ़िल्म में बड़े सरू का किरदार देव पटेल ने निभाया है, जबकि उसके ऑस्ट्रेलियन माता-पिता के किरदार निकोल किडमैन और डेविड वेन्हम ने निभाए हैं। मुंबई वापसी पर शिव सेना चीफ़ उद्धव ठाकरे और युवा सेना चीफ़ आदित्य ठाकरे ने भी सनी और उसके परिवार से मुलाक़ात की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.