Move to Jagran APP

'बेटे से लिया पिता का बदला', शेखर सुमन के कारण अध्ययन सुमन के हाथ से निकलीं 14 फिल्में, बर्बाद हुआ करियर

Shekhar Suman Son Adhyayan Suman Reveals He Lost 14 Films Because of Politics In Bollywood शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने खुलासा किया है बॉलीवुड में एक-एक कर 14 फिल्में उनके हाथ से निकल गई और इसके पीछे का कारण उनके पिता बने।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 12 Apr 2023 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2023 02:57 PM (IST)
'बेटे से लिया पिता का बदला', शेखर सुमन के कारण अध्ययन सुमन के हाथ से निकलीं 14 फिल्में, बर्बाद हुआ करियर
Shekhar Suman Son Adhyayan Suman Reveals He Lost 14 Films Because of Politics In Bollywood, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Shekhar Suman Son Adhyayan Suman Reveals He Lost 14 Films Because of Politics In Bollywood: कंगना रनोट, प्रियंका चोपड़ा और अब अध्ययन सुमन ने बॉलीवुड का कच्चा- चिट्ठा खोलकर रख दिया है। एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में होने वाली घटिया राजनीति के बारे में बताया। एक्टर ने ये भी खुलासा किया कि कैसे उनके पिता शेखर सुमन का बदला उनका करियर खत्म करके लिया गया।

loksabha election banner

पिता बने अध्ययन के करियर का रोड़ा

शेखर सुमन एक वक्त पर इंडस्ट्री के उभरते सितारों में से एक थे, लेकिन धीरे-धीरे वो कहीं गायब हो गए। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अध्ययन ने कहा कि उनके हाथ से 14 फिल्में निकल गई। इसके अलावा उन्हें कई और बड़े प्रोजेक्ट्स से बाहर कर दिया गया। एक्टर ने यह भी कहा कि उन्होंने इंडस्ट्री में कभी भी किसी के साथ बुरा नहीं किया, लेकिन उनके साथ हुई लॉबिंग और पॉलिटिक्स के पीछे का असल कारण उनके पिता शेखर सुमन हैं। लोगों ने उनके पिता का बदला उनसे लिया।

शेखर के शो ने डुबोई अध्ययन की नैया

अध्ययन ने कहा, "मुझे बहुत ज्यादा काम अपने पिता शेखर सुमन के शो 'मूवर्स एंड शेखर' के कारण नहीं मिल पाया। हालांकि, इस शो में हर एपिसोड के लिए उन्हें स्क्रिप्ट दी जाती थी। फिर भी शो के कारण कुछ लोगों ने उनके खिलाफ अपने मन में नफरत पाल ली कि शेखर ने हमारे बारे में ऐसे कैसे बात करी।"

पिता का बदला बेटे से लिया

शेखर के शो के बारे में बताते हुए अध्ययन ने आगे कहा, "उन्होंने कभी भी किसी के ऊपर पर्सनल अटैक नहीं किया और नहीं गंदी भाषा का इस्तेमाल किया। उन्होंने बस अपना काम किया और वो सिर्फ एक शो था, लेकिन उनके ईगो को इतनी ठेस पहुंची कि उन्होंने इसे पर्सनली ले लिया और सोचा कि इसका बदला इसके बेटे पर निकालेंगे।"

View this post on Instagram

A post shared by Addhyayan Summan (@adhyayansuman)

आजतक करते हैं परेशान

अध्ययन सुमन ने बातचीत में यह भी खुलासा किया कि कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि इंडस्ट्री में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें उनके पिता से परेशानी है और वो उन्हें कभी फिल्में नहीं देंगे। एक्टर ने ये भी कहा कि वो आजतक इस भेदभाव को झेल रहे हैं।

ऐन वक्त पर छीनी फिल्म

तीन महीने पहले की घटना को शेयर करते हुए एक्टर ने कहा, "मुझे एक बड़े सुपरस्टार वाली फिल्म के लिए अप्रोच किया गया था। इस फिल्म में मुझे विलेन का रोल ऑफर किया गया। पैसे से लेकर हर चीज पर बात हो चुकी थी और मैं उनके फोन का इंतजार कर रहा था ताकि अपने कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बात कर सकूं, लेकिन वे अचानक पीछे हट गए।"

View this post on Instagram

A post shared by Shekhar Suman (@shekhusuman)

ड्रग्स से लापरवाही तक, लगे ये इल्जाम

एक्टर ने आगे कहा, "मैंने उनसे पूछा कि आखिर हुआ क्या है, ये बहुत आसान है कि कोई भी फोन करेगा और मुझे प्रोजेक्ट से निकाल दिया जाएगा। मेरे सामने एक प्रोड्यूसर ने दूसरे प्रोड्यूसर को फोन किया और कहा कि 'हम अध्ययन को कास्ट करने की सोच रहे हैं' और सामने से जवाब आया कि इसको मत लो, ये लापरवाह है, ड्रग्स लेता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.