Move to Jagran APP

जब दर्शक शत्रुघन सिन्हा को करने लगे थे ज्यादा पसंद तो अमिताभ बच्चन हो गए थे परेशान, साथ में काम करना कर दिया था बंद

बॉलीवुड के ऐसे बहुत से कलाकार रहे हैं जो अपनी फिल्मों के अलावा आपसी विवाद की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और शत्रुघन सिन्हा के बीच कई बार विवाद देखने को मिल चुका है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 09:32 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 11:10 AM (IST)
जब दर्शक शत्रुघन सिन्हा को करने लगे थे ज्यादा पसंद तो अमिताभ बच्चन हो गए थे परेशान, साथ में काम करना कर दिया था बंद
बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और शत्रुघन सिन्हा, Instagram : shatrughansinhaofficial

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के ऐसे बहुत से कलाकार रहे हैं जो अपनी फिल्मों के अलावा आपसी विवाद की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन और शत्रुघन सिन्हा के बीच कई बार विवाद देखने को मिल चुका है। इतना ही नहीं शत्रुघन सिन्हा सिनेमा में बिग बी के साथ अपने विवाद का जिक्र अपनी बायोग्राफी में भी कर चुके हैं। उनकी बायोग्राफी का नाम 'एनीथिंग बट खामोश' है। इस किताब को मशहूर लेखक भारती एस प्रधान ने लिखा है।

loksabha election banner

अंग्रेजी वेबसाइट कोईमोई की खबर के अनुसार शत्रुघन सिन्हा की वाहवाही से अमिताभ बच्चन एक समय काफी असुरक्षा महसूस करते थे। जिसके चलते उन्होंने शत्रुघन सिन्हा के साथ काम करना बंद कर दिया था। इस बात को खुद शत्रुघन सिन्हा ने अपनी किताब में बताया है। वेबसाइट के मुताबिक अभिनेता ने अपनी किताब में लिखा, 'लोग कहते हैं कि अमिताभ और मैंने फिल्मी पर्दे पर एक शानदार जोड़ी बनाई, लेकिन वह मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे। दर्शकों को लगा था कि फिल्म नसीब, शान, दोस्तानां और काला पत्थर में मैं अमिताभ बच्चन पर भारी गया। लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा'।

शत्रुघन सिन्हा ने आगे कहा, 'ऐसी बहुत सी फिल्में थीं जिन्हें मैंने छोड़ दिया और साइनिंग अमाउंट वापस कर दिया। पत्थर के लोग नाम की एक फिल्म थी। जिसके निर्देशक प्रकाश मेहरा थे। इस फिल्म को सलीम-जावेद ने लिखा था। ऐसी कई फिल्में, जिन्हें मैंने अमिताभ बच्चन की वजह से छोड़ दिया था।' परिस्थिति को बताते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'समस्या यह थी कि मुझे अपने टैलेंट के लिए वाहवाही मिल रही थी। दर्शकों से मुझे जो प्रतिक्रिया मिल रही थी अमिताभ देख सकते हैं। यही कारण था कि वह अपनी कुछ फिल्मों में मुझे नहीं लेना चाहते थे।'

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के साथ अपने विवादों के बारे में शत्रुघन सिन्हा कई बार अपने इंटरव्यू में भी बोल चुके हैं। पिछले महीने उन्होंने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के अलावा फिल्मी करियर को लेकर लंबी बातचीत की। उन्होंने दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन के साथ अपने विवाद का भी जिक्र किया।

अमिताभ बच्चन के बारे में बात करते हुए शत्रुघन सिन्हा ने कहा, 'वह कभी मेरे दुश्मन नहीं रहे, बल्कि प्रतिद्वंद्वी रहे। मेरे अंदर अमिताभ बच्चन के खिलाफ कुछ भी नहीं है। मैंने उन्हें तब संभाला है, जब वह करियर में ऊचाइयां छू रहे थे। इस दौरान मैंने उन्हें केवल प्यार, इज्जत और स्नेह दिया है'। उनके इस बयान की काफी चर्चा हुई थी। आपको बता दें कि शत्रुघन सिन्हा अब फिल्मों से दूर राजनीति में काफी सक्रिय हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.