नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को बीते दिनों एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। लंबी जद्दोजहद के बाद 29 अक्टूबर को उन्हें जमानत मिल गई। इस दौरान आर्यन खान के ड्रग्स केस ने काफी सुर्खियां बटोरीं। वहीं बॉलीवुड के कई सितारों और देश की बहुत से बड़ी हस्तियों ने इस पूरे मामले में शाह रुख खान और उनके परिवार का सपोर्ट किया।

इनमें अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा का नाम भी शामिल है। शत्रुघ्न सिन्हा ने लगातार आर्यन ड्रग्स केस मामले में शाह रुख खान का सपोर्ट किया। अब दिग्गज अभिनेता ने अपने बच्चों को लेकर बड़ी बात बोली है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा, दोनों बेटे लव और कुश ने कभी भी ड्रग्स नहीं लिया है। इनकी परवरिश काफी अच्छी रही है। जिसकी वजह से उन्हें ड्रग्स की लत नहीं लगी।

शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में टीवी चैनल एनडीवी इंडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने आर्यन खान की जमानत से लेकर क्रूज शिप ड्रग्स मामले में एनसीबी की भूमिका पर भी सवाल खड़े किए। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'चुनौती हो या ना हो, ऐसा जरूर होना चाहिए। मेरा शुरू से मानना है , मैं तो प्रीच और प्रैक्टिस करता हूं, एंटी टबैको कैंपन करता हूं। मैं हमेशा कहता हूं 'से नो टू ड्रग्स और टबैको पर बैन लगाओ'।

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, 'आज मैं इस मामले मे खुद को भाग्यशाली समझता हूं कि मेरे तीनों बच्चे लव कुश और बेटी सोनाक्षी के बारे में बहुत फक्र से कह सकता हूं मैंने इनकी अच्छी परवरिश की है। इनको न मैंने किसी किस्म के किसी ऐसी आदत में पाया न कभी सुना, न देखा है न वह करते हैं ऐसी कोई हरकत। यह माता पिता की जिम्मेदारी है कि वह अपने बच्चे पर ध्यान दें और देखें कि कहीं उनका बच्चा अकेला तो नही है, या गलत संगत में तो नहीं पड़ रहा। माता पिता को बच्चों के साथ बैठकर एक वक्त का खाना तो खाना ही चाहिए।'

इसके अलावा शत्रुघ्न सिन्हा ने और भी ढेर सारी बातें कीं। इससे पहले ड्रग्स मामले में शत्रुघ्न सिन्हा ने आर्यन खान और शाह रुख खान का सपोर्ट किया था। उन्होंने कहा था, 'कोई आगे नहीं आना चाहता, सब सोचते हैं कि दूसरे की परेशानी है और उसे ही इससे निपटना चाहिए। वो चाहते हैं कि बंदा अपनी लड़ाई ख़ुद लड़े। ये इंडस्ट्री डरे हुए लोगों को झुंड है यह सब गोदी कलाकार हैं'। 

Edited By: Anand Kashyap