नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी काफी हिट समझी जाती हैं। अमिताभ और शत्रुघ्न सिन्हा ने एक साथ नसीब', 'यार मेरी जिंदगी' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। हालांकि पर्दे के पीछे दोनों के रिश्ते इतने अच्छे नहीं थे। अपनी किताब 'एनीथिंग बट खामोश: द शत्रुघ्न सिन्हा बायोग्राफी' में उन्होंने काफी खुलासे किए।

'मेरी सफलता अमिभा से देखी नहीं जा रही थी'

शत्रुघ्न सिन्हा यह भी खुलासा किया कि उन्होंने अमिताभ बच्चन की वजह से बहुत सी फिल्मों की साइनिंग राशि लौटा दी। उन्होंने कहा कि हमारे एक-दूसरे के साथ अच्छे संबंध नहीं थे। उन्होंने कहा था, 'समस्या यह थी कि मेरी एक्टिंग के लिए मुझे जो वाहवाही मिल रही थी। मुझे जो रिस्पॉन्स मिल रहा था वो अमिताभ से देखा नहीं जा रहा था। इसलिए वह मुझे अपनी कुछ फिल्मों में नहीं चाहते थे।'

अमिताभ से मिलने आतीं थीं उनकी स्पेशल फ्रेंड

शत्रुघ्न ने उस समय अपनी और बिग बी के बीच रिश्तों के दरार के बारे में भी बात की थी। उन्होंने आगे कहा कि इस दरार को बढ़ाने में ज़ीनत अमान या रेखा भी एक कारण थे। शत्रुघ्न ने किताब में लिखा, 'काला पत्थर के दौरान, एक एक्ट्रेस जो उनके काफी फ्रेंडली थीं, उनसे मिलने आतीं थीं। वह दोस्ताना के दौरान भी आती थीं लेकिन एक बार भी वह उस एक्ट्रेस को बाहर नहीं लाते और ना ही कभी हमसे मिलवाते थे।

शत्रुघ्न का कहना है कि शोबिज में हर कोई जानता था कि कौन किससे मिलने आ रहा है। मीडिया को तुरंत पता चल जाएगा कि रीना मेरे मेकअप रूम में है या नहीं। इस तरह की चीजें हमारी दुनिया में कभी छिपी नहीं हो सकतीं। 

अब ऐसे हैं अमिताभ-शत्रुध्न के रिश्ते

वहीं 2016 में बिग बी को शत्रुघ्न के संस्मरण के लॉन्च इवेंट में भाग लेते देखा गया था। इस बीच वर्कफ्रंट की बात करें तो, बिग बी जल्द ही प्रभास और दीपिका पादुकोण के साथ नाग अश्विन की अगली फिल्म में दिखाई देंगे। उनकी आने वाली फिल्मों में 'झुंड', 'मेयडे' और 'द इंटर्न' भी शामिल हैं।

Edited By: Ruchi Vajpayee