Move to Jagran APP

धड़क का इतना प्रमोशन क्यों कर रहे हैं ईशान व जाह्नवी, शशांक ने बताया

फिल्म धड़क 20 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। इस फिल्म के जरिए जाह्नवी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 11:29 AM (IST)
धड़क का इतना प्रमोशन क्यों कर रहे हैं ईशान व जाह्नवी, शशांक ने बताया
धड़क का इतना प्रमोशन क्यों कर रहे हैं ईशान व जाह्नवी, शशांक ने बताया

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। करण जौहर ने अपने इंटरव्यू में लगातार इस बात को दोहराया है कि उन्हें प्रमोशन का यह तरीका कि हर बार लीड स्टार कास्ट को हर मॉल, हर जगह-जगह पर जाकर प्रमोशन करना पड़े, नाचना-गाना पड़े। इसके पीछे की वजह वह यह बताते रहे हैं कि उनका मानना है कि अगर स्टार्स को पहले ही दर्शक इतना देख लेंगे तो फिर मॉल में ही जायेंगे, थियेटर क्यों जायेंगे। सो, उनका मानना रहा है कि थोड़ी मिस्ट्री और दूरी बनानी जरूरी है। लेकिन इस बार करण की आने वाली फिल्म धड़क के प्रमोशन चारों तरफ हो रहे हैं।

loksabha election banner

ईशान खट्टर और जाह्नवी कपूर जम कर कई जगहों पर फिल्म के प्रमोशन के लिए जा रहे हैं। इस बारे में जब जागरण डॉट कॉम ने फिल्म के निर्देशक शशांक खेतान से बातचीत की तो उनका कहना है कि अब सिनेमा का मार्जिन मतलब सिनेमा विंडो अब कम हो गया है। पहले क्या होता था कि होर्डिंग लगता था और आपकी पिक्चर चल जाती थी और वो होर्डिंग दो साल तक लगा रहता था। तो आप दो साल तक वही पिक्चर देख रहे होते हैं। मुझे याद है कि जब हम आपके हैं कौन आयी थी और डीडीएलजे आयी थी तो 1994, 1995,1996 में भी देखी थी।लेकिन अब वो विंडो एक हफ्ते का हो गया है। तो यह बहुत जरूरी हो गया है कि आपकी पिक्चर पहले हफ्ते में देखी ही जाये। हम लोग मुंबई में हैं और मुंबई में रहने वाले लोग फिल्म इंडस्ट्री की बात करते हैं तो उनको पता होता है कि कौन सी फिल्म आने वाली है, लेकिन छोटे शहरों में ऐसा नहीं होता है। फिर वहां आपके आर्टिकल्स भी उतने नहीं आते हैं। तब आपको समझ आता है कि प्रमोशन की जरूरत क्या है। चूंकि यह जरूरी है कि लोग सिनेमा घर आयें। आपको नहीं पता कि आपको थियेटर में कितना टाइम मिलेगा, तो हर निर्माता की कोशिश होती है कि पहले हफ्ते में ही कमाई हो। इसलिए मार्केटिंग कैंपेन की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: कटरीना ने बनाया जन्मदिन का 'अज्ञात' प्लान, 10 साल पहले का बर्थडे याद है आपको

शशांक का कहना है कि धड़क पूरी तरह से रीमेक नहीं है। यह अडेप्टेशन है। लेकिन झिंगाट और याद लागला इसलिए लिया क्योंकि धड़क के लिए वह पूरी एनर्जी बहुत जरूरी थी, चूंकि इनोसेंस है जो किरदारों की और जब मैं आॅफिशियली ले रहा हूं तो मुझे ये गाने शामिल करने ही चाहिए।  

यह भी पढ़ें: Box office: रुकावट के लिए खेद, संजू के 300 में अभी इतनी देर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.