नई दिल्ली, जेएनएन। विद्या बालन की फ़िल्म शकुंतला देवी का ट्रेलर 15 जुलाई को रिलीज़ कर दिया गया है। शुकंतला देवी में विद्या बालन ने शीर्षक रोल निभाया है, जो एक मैथमेटिक्स जीनियस थीं। ट्रेलर में विद्या ने एक बार फिर अपनी शानदार अदाकारी का जलवा दिखाया है। फ़िल्म में विद्या का किरदार कई टाइम ज़ोन में ट्रैवल करता नज़र आएगा और अलग-अलग पीरियड में विद्या ने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। 

शकुंतला देवी की इस बायोपिक में उनकी चौंकाने वाली उपलब्धियों के साथ निजी जीवन की झलकियां भी देखने को मिलेंगी। विद्या ने शकुंतला देवी के किरदार को आत्मसात किया है। सोशल मीडिया में भी ट्रेलर को पॉज़िटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। कई यूज़र्स ने गणित और इमोशंस की जुगलबंदी को पसंद किया है। गणित की जीनियस होने के बावजूद शकुंतला देवी की निजी ज़िंदगी कितनी जटिल थी, ट्रेलर से पता चलता है। 

इससे पहले 14 जुलाई को विद्या ने एनाउंसमेंट टीज़र शेयर करते हुए लिखा था- जीनियस से मिलने की तैयारी कर लीजिए। ट्रेलर कल आ रहा है। शकुंतला देवी से 31 जुलाई को मिलिए। फ़िल्म का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। सान्या मल्होत्रा, जिशु सेन गुप्ता और अमित साध अहम किरदारों में दिखने वाले हैं।

2019 की सफल फ़िल्म मिशन मंगल में स्पेस साइंटिस्ट का रोल निभाने के बाद विद्या अब शकुंतला देवी के रोल में चौंकाने आ रही हैं। इस बीच विद्या की एक शॉर्ट फ़िल्म नटखट ऑनलाइन फ़िल्म फेस्टिवल रिलीज़ हुई थी, जिसे काफ़ी सराहना मिली।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Get ready to meet the genius ☀️! Trailer out tomorrow. Meet #ShakuntalaDeviOnPrime July 31, on @primevideoin. @sanyamalhotra_ @senguptajisshu @theamitsadh @directormenon @sonypicsprodns @ivikramix @abundantiaent @shikhaarif.sharma

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya) on

शकुंतला देवी 8 मई 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन फिर कोरोना वायरस की वजह से देश में लॉकडाउन लागू हो गया और 'शकुंतला देवी' समेत कई फिल्मों की रिलीज़ भी रुक गई। इसके बाद विद्या बालन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के जरिए ये अनाउंस किया था कि फिल्म जल्द ही अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ होने वाली है। गणित के क्षेत्र में शकुंतला देवी ने कई ऐसा कारनामे किए हैं, जो बहुत ही हैरान कर देने वाले हैं।

बता दें कि कर्नाटक की रहने वाली शकुंतला देवी ने 5 साल की उम्र में गणित की उन दिक्कतों को हल कर दिया था, जो 18 साल के बच्चों को ध्यान में रखकर बनाई गई थी। शकुंतला देवी गणित के जीनियस के तौर पर मशहूर हैं और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो चुका है। उन्होंने कई ऐसे सवाल मिनटों में हल किए थे, जो हमेशा के लिए यादगार हैं और एक बार उन्होंने इंदिरा गांधी के सामने चुनाव भी लड़ा था।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस