Move to Jagran APP

Shahrukh Khan Help: शाहरुख खान ने अपने ऑफिस को किया ICU में तब्दील, मरीजों को मिलेगी मदद

Shahrukh Khan Help शाहरुख खान ने क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए दिए अपने ऑफिस को आईसीयू में तब्दील करने का फैसला किया है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 07:42 AM (IST)
Shahrukh Khan Help: शाहरुख खान ने अपने ऑफिस को किया ICU में तब्दील, मरीजों को मिलेगी मदद
Shahrukh Khan Help: शाहरुख खान ने अपने ऑफिस को किया ICU में तब्दील, मरीजों को मिलेगी मदद

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी में बॉलीवुड हस्तियों ने सरकार से लेकर जरुरतमंदों लोगों की काफी मदद की है। स्टार्स ने सीधे पैसे देने के अलावा भी कई तरह से लोगों की मदद की है। शाहरुख खान ने तो क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए अपना ऑफिस भी बीएमसी को दे दिया था। शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की ओर से की गई इस मदद की काफी तारीफ की गई थी और बीएमसी ने खार, मुंबई स्थित अपने ऑफिस को क्वारंटाइन सेंटर देने के लिए कपल का शुक्रिया भी अदा किया था।

loksabha election banner

अब खबर आ रही है कि शाहरुख खान ने अपने इस ऑफिस को आईसीयू में बदल दिया है, जिससे कि क्रिटिकल मरीजों का अच्छे से इलाज हो सके। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को इसे 15 बेड वाले आईसीयू में बदल दिया गया है। यह काम शाहरुख के मीर फाउंडेशन और हिंदुजा हॉस्पिटल ने मिलकर किया है। शाहरुख ने अपने ऑफिस की बिल्डिंग अप्रैल में दी थी, लेकिन मई तक बीएमसी ने इसे काम में नहीं लिया क्योंकि डॉक्टर्स की कमी थी।

वहीं, 15 जुलाई के बाद से इसे आईसीयू में बदलने का काम शुरू कर दिया था और आईसोलेटेड मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है। हिंदुजा अस्पताल (खार) के कार्यकारी निदेशक डॉ अविनाश सुपे ने बताया, 'यह उच्च जोखिम वाले और गंभीर रोगियों के लिए वेंटिलेटर, ऑक्सीजन, हाइ फ्लो नजल ऑक्सीजन मशीनों और अन्य ऑक्सीजन टैंक रखे गए हैं। यह सर्विस बीएमसी के मार्गदर्शन में हिंदुजा अस्पताल द्वारा संचालित की जाएगी।'

बता दें कि इससे पहले शाहरुख खान ने 25000 पीपीई किट दान में दिए हैं। पहले शाहरुख खान ने सरकारी फंड और संगठनों को आर्थिक मदद करने की घोषणा की थी। शाहरुख खान की इस मदद के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक्टर को धन्यवाद कहा था, जिसके बाद शाहरुख खान ने कहा था कि आप तो सर बस हुकुम कीजिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.