नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान अब कोरोना वायरस से लड़ी जा रही जंग में आगे आए हैं। शाहरुख खान ने कई सरकारी फंड में डोनेशन देने का ऐलान करने के बाद एक और बड़ा फैसला लिया है। शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने मुंबई स्थित अपने चार मंजिला ऑफिस को बीएमसी को दे दिया है ताकि इस बिल्डिंग में कॉरंटाइन सेंटर बनाया जा सके। यह बॉलीवुड स्टार्स की ओर से कई गई मदद में सबसे अलग है।

अभी तक कई स्टार्स ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में पैसे जमा करवाए हैं, लेकिन शाहरुख खान ने पैसे देने के साथ ही ऑफिस की बिल्डिंग देने का भी फैसला किया है। खास बात ये है कि इस बात की जानकारी शाहरुख खान ने नहीं दी है, बल्कि बीएमसी ने ट्वीट कर शाहरुथ खान की ओर से की गई मदद के बारे में बताया है। इस खबर के बाद बाद शाहरुख के फैंस ने हैशटेग #SRKOfficeForQuarantine के साथ ट्ववीट कर दिया है।

बीएमसी ने ट्वीट कर लिखा है- 'हम शाहरुख खान और गौरी खान का शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने क्वारंटाइन में रह रहे बच्चों, बूढ़ों और महिलाओं के लिए अपने 4 मंजिला पर्सनल ऑफिस के स्पेस को दिया है ताकि क्वारंटाइन की कैपिसिटी बढ़ाई जा सके।' इस कदम की बीएमसी के साथ कई लोगों ने तारीफ की है। हाल ही में शाहरुख और उनकी पत्‍नी गौरी खान ने एक बयान के जरिए बताया था कि कैसे वो 7 अलग-अलग तरीकों से इस संकट में खाने से लेकर पैसे देने तक मदद करेंगे।

बता दें कि शाहरुख़ ख़ान ने भी इस आपदा के प्रभावितों की मदद करने के लिए कई बड़े एलान किये। किंग ख़ान ने दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में अलग-अलग तरीकों से चैरिटी की घोषणा की। शाह रुख़ ख़ान के इस विस्तृत प्लान की जमकर तारीफ़ हो रही है। उसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शाहरुख खान का शुक्रिया अदा किया था, जिसके बाद शाहरुख खान ने केजरीवाल को लिखा था कि आप तो दिल्ली वाले हैं, आप तो बस हुकुम करो।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस