मुंबई। शाहिद कपूर की पिछले लंबे समय से कोई भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है, लेकिन अब जल्द ही उनकी आने वाली फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' का दूसरा प्रोमो दर्शकों को देखने को मिलेगा। फिल्म का निर्देशन किया है राजकुमार संतोषी ने, जो इससे पहले रणबीर कपूर के साथ इसी जोनर की फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' बना चुके हैं। लेकिन शाहिद की इस फिल्म को सपोर्ट करने वालों में सबसे बड़ा नाम है सलमान खान और बीइंग ह्यूमन का। कहा जा रहा है कि शाहिद की ही अप्रोच पर सलमान फिल्म का हिस्सा बनने को भी तैयार हुए।

फिल्म की यूनिट से जुड़े सूत्रों की मुताबिक, पहले सलमान का कैमियो रोल के बारे में कोई चर्चा नहीं थी और ना ही इस बारे में फिल्म की पटकथा में कोई जिक्र किया गया था, लेकिन जब फिल्म की शूटिंग प्रारंभ हुई, तो उसी दौरान एक-दो इवेंट में शाहिद सलमान खान से मिले और उन्हीं की बात पर सलमान शाहिद के साथ इस फिल्म में एक कैमियो करने पर राजी हो गए। यही नहीं, शाहिद चाहते थे कि रणबीर कपूर, जो इन दिनों बॉक्स ऑफिस की हॉट प्रॉपर्टी बने हुए हैं, वे खुद इस फिल्म में एक कैमियो करें लेकिन निर्देशक और लेखक की टीम ने एक कैमियो को पर्याप्त बताया। वैसे इन दिनों इंडस्ट्री में शाहिद के बदले रवैये का भी खूब चर्चा है। एक जमाना था जब शाहिद सेट पर किसी की सुनते नहीं थे, लेकिन अब वे सबसे दोस्ती रखना चाह रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने अपने अभिनय और एक्सप्रेशंस में परिवर्तन लाने के लिए दूसरों से टिप्स भी लेने प्रारंभ कर दिए हैं।

'फटा पोस्टर निकला हीरो' की सहायक निर्देशकों की टीम में से एक की मानें, तो कई बार हमने शाहिद को दूसरी फिल्मों का रेफरेंस देते हुए संबंधित ऐक्टर की तरह करने को कहा। पहले हमें लगता था कि वे सुनेंगे नहीं, लेकिन धीरे-धीरे जब सेट पर समय बीतता गया, वे हमारी सुनने लगे। कई बार तो खुद उन्होंने कहा कि यार, ये सीन उसके जैसा करना है। इससे हमको काम में आसानी होती गई। शाहिद के व्यक्तित्व में क्या वाकई में कोई बदलाव आया है या फिर वे अपनी फिल्म की रिलीज तक ही यह रवैया अपनाएंगे? यह तो समय बताएगा, लेकिन उनके इस रवैये से 'फटा पोस्टर निकला हीरो' की टीम को बहुत लाभ हुआ है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर