अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। बॉलीवुड में इन दिनों लगातार बायोपिक फिल्में बन रही हैं. खासतौर से स्पोर्ट्स पर बनने वाली बायोपिक फिल्मों की बहार है. ऐसे में शाहिद भी अब एक स्पोर्ट्स फिल्म करने जा रहे हैं.

खबर है कि शाहिद कपूर एशियन गेम्स गोल्ड मेडेलिस्ट बॉक्सिंग चैंपियन डिंगको सिंह का किरदार निभाने जा रहे हैं. जी हां, इस फिल्म का निर्देशन राजा कृष्णा मेनन कर रहे हैं जिन्होंने एयरलिफ्ट और शेफ जैसी फिल्में बनायी थी. फिल्म की कहानी 2019 में फ्लोर पर जाने वाली है. मणिपुर के ये खिलाड़ी नागगॉम डिंगको सिंह डिंगको सिंह के रूप में फेमस रहे हैं. उन्होंने बनटामवेट केटेगरी में गोल्ड मेडल हासिल किया था. वर्ष 2013 में उन्हें पदम श्री का भी सम्मान मिला था. डिंगको उन सारे बॉक्सर्स के लिए इंस्पीरेशन रहे हैं, जो उनके बाद इस क्षेत्र में आये हैं. बाद में उन्होंने कई युवा बॉक्सर्स को भी चुनौती दी है. शाहिद ने इस बारे में अपने विचार शेयर करते हुए कहा कि उन्होंने इस कहानी को हां इसलिए कहा है, क्योंकि यह उस सुपरस्टार्स की स्टोरी है, जिसके बारे में लोग अधिक नहीं जानते थे. अगर दंगल नहीं बनी होती तो महावीर सिंह फोगाट और फोगाट सिस्टर्स के बारे में हमें उतना पता नहीं होता. डिंगको तो कैंसर सरवाइवर भी रहे हैं . उन्होंने अब तक 13 बार कीमोथेरेपी की है. वह हमेशा कहते हैं कि उनके लिए कैंसर से जीतना काफी बड़ी चुनौती थी. उन्होंने 19 साल की उम्र में 1998 के एशियन गेम्स में यह उपलब्धि हासिल की थी. कैंसर से पीड़ित रहने के दौरान गौतम गंभीर ने उनका पूरा इलाज कराया था. इसके बाद 13 डॉक्टर्स ने उनकी मदद की थी. शाहिद कहते हैं कि वह स्पोर्ट्स स्टार रहे, जिन्होंने कैंसर से सरवाइव किया. जिंदगी के एक पड़ाव पर वह नक्सलाइट भी बने. उनकी स्टोरी काफी इंस्पायरिंग है और रहेगी. 

यह भी पढ़ें: मणिकर्णिका की डायरेक्टर नहीं बनी हैं कंगना रनौत

शाहिद का मानना है कि ये ऐसी कहानी है, जो लोगों तक पहुंचनी ही चाहिए. बता दें कि इससे पहले फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह का किरदार निभाया, मैरी कॉम का किरदार प्रियंका ने निभाया. अभिनव बिंद्रा का किरदार हर्षवर्धन निभाने जा रहे हैं. शाहिद कपूर की अगली फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू 21 सितंबर को रिलीज होगी. 

यह भी पढ़ें: इम्तियाज़ की लैला को लेडी शाहरुख़ खान क्यों बनना है, ये है वजह

Posted By: Rahul soni