Move to Jagran APP

शाहिद कपूर ने फिल्म पद्मावत में अपने किरदार को लेकर अनुभवों को किया साझा

फिल्म 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज़ हो रही है जिसका निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 02:57 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 02:57 PM (IST)
शाहिद कपूर ने फिल्म पद्मावत में अपने किरदार को लेकर अनुभवों को किया साझा
शाहिद कपूर ने फिल्म पद्मावत में अपने किरदार को लेकर अनुभवों को किया साझा

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में अहम भूमिका में नज़र आने वाली अभिनेता शाहिद कपूर राजपूताना समाज को भारतवर्ष के सबसे गौरवशाली राजवंश में से एक मानते हैं। 

loksabha election banner

फिल्म पद्मावत में शाहिद कपूर महारावल रतन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म को शूट करने के बाद राजपूताना समाज के बारे में उनका मत प्रकट करते हुए शाहिद कपूर ने कहा कि राजपुताना समाज का इतिहास गौरवशाली है और उनका साहस अदम्य होता है। इस बारे में बताते हुए शाहिद कहते हैं, 'फिल्म 'पद्मावत' में मैंने जब महारावल रतन सिंह को पा लिया तो मुझे अहसास हुआ कि मैं उनके पूरे चित्तौड़ और मेवाड़ का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं। जो कि भारतवर्ष के इतिहास के सबसे गौरवशाली राज वंशों में से एक है। इसके अलावा मैं उनकी संस्कृति, महानता और सुदृढ़ता को दर्शाने जा रहा था। राजपूतों की बात करें तो उनकी लड़ाई हमेशा उनसे बड़े और ताकतवर विरोधियों से होती रही, जिसके चलते आज भी उनके बड़े-बड़े किले स्वाभिमान के साथ खड़े हैं। इसके अलावा राजपूत युद्ध में बहुत ही निपुण और रणकौशल में माहिर थे। साथ ही मुझे उनकी सबसे अच्छी बात उनका राजपूताना साहस लगती है। 'चिंता को तलवार की नोक पर रखे वह राजपूत' जो डायलॉग है राजपूत वैसे ही होते हैं।' 

यह भी पढ़ें: लो खुल गया करण और रोहित के शो 'India's Next Superstar' की इस कंटेस्टेंट का फ़िल्मी राज़

फिल्म में शाहिद कपूर के साथ दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली ने किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.