मुंबई। फोर्ब्स ने इस साल की 100 सबसे अमीर सितारों की सूची जारी कर दी है। दबंग सलमान खान और खिलाड़ी अक्षय कुमार को पीछे छोड़ते हुए बादशाह शाहरुख़ खान इस बार सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटी माने गए हैं।

एक जून 2016 से एक जून 2017 तक फिल्मों और एंडॉर्समेन्ट से हुई कमाई के आधार पर फोर्ब्स मैग्जीन ने शाहरुख़ खान को 65वां स्थान दिया है, जो करीब 245 करोड़ है। इस अवधि में उनकी कुल आमदनी 38 मिलियन डॉलर आंकी गई। पिछले साल शाहरुख़ खान की फैन और डियर ज़िंदगी रिलीज़ हुई थी जबकि करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल में उन्होंने छोटा सा रोल किया था। इस सूची में सलमान खान बॉलीवुड की तरफ से दूसरे नंबर पर हैं। उन्हें 71वां स्थान मिला है और कमाई 37 मिलियन डॉलर आंकी गई है। निर्धारित पीरियड में सलमान की सिर्फ सुल्तान रिलीज़ हुई थी लेकिन उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा माल कमाया था। बॉक्स ऑफिस पर एक साल में तीन से चार फिल्में करने वाले अक्षय कुमार फोर्ब्स की सूची में 80 नंबर पर हैं। उनकी आमद 35. 5 मिलियन डॉलर बताई गई है। अक्षय की पिछले साल जून से एयरलिफ्ट , रुस्तम, हाउसफुल 3 और जॉली एलएलबी 2 रिलीज़ हुई।

यह भी पढ़ें:बॉर्डर के बीस बरस: जेपी दत्ता के सरहद की ऐसी है बदनसीब कहानी 

फोर्ब्स की इस सूची में दुनिया के जाने माने रैपर पफ डीडी पहले स्थान पर हैं। अमरीका के इस रैपर की कमाई 130 मिलियन डॉलर आंकी गई है। बियोंसे दूसरे और जे के रॉलिंग तीसरे स्थान पर हैं।

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस