नई दिल्ली,जेएनएन। भारत में शाहरुख़ ख़ान के फैंस हर जगह मौजूद हैं। उनके गानों का अपना एक अलग ही क्रेज है। लेकिन इस बार कुछ ऐसा हुआ है कि किंग ख़ान को अपना गाना शायद उतना पसंद ना आए। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़ंस (NRC) के विरोध में शाहरुख़ ख़ान पर फ़िल्माए गए गाने का इस्तेमाल किया गया है। इस गाने के जरिए शाहरुख़ से ही सवाल पूछे गए हैं। 

सोशल मीडिया पर शाहीन बाग के प्रदर्शन का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में 'तुझे देखा तो ये जाना सनम, शाहरुख हो गया बेगाना सनम' गाना गाया जा रहा है। वीडियों में तीन लोग मिलकर गाना गा रहे हैं। गाने के जरिए शाहरुख़ से सवाल पूछे जा रहे हैं। यह गाना शाहरुख़ ख़ान और काजोल की फ़िल्म 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में आया था। इस गाने को कुमार सानू और लता मंगेशकर ने मिलकर गया था। इसे गाने को फ़िल्मफेयर में बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड भी मिला था। 

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़ंस के खिलाफ लंबे समय से प्रोटेस्ट चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में ऐसे ही कई वीडियो सामने आए हैं। वहीं, शाहरुख़ ख़ान का भी दिल्ली से काफी गहरा रिश्ता है। शाहरुख़ का जन्म दिल्ली में हुआ है। उन्होंने हंसराज कॉलेज और जामिया मिल्लिया इस्मिलाया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। 

शाहरुख़ ख़ान के इतर कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं। इसमें अनुराग कश्यप, स्वरा भास्कर, रिच्चा चड्ढा और फरहान अख्त़र जैसे एक्टर्स काफी सक्रिय हैं। वहीं, शाहरुख़ ने इस मामले में अभी अपना कोई भी विचार नहीं रखा है। सीएए और एनआरसी को लेकर बॉलीवुड सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। वहीं, सोशल मीडिया की सक्रियता को लेकर अजय देवगन ने हाल ही में कहा कि एक्टर्स को अपने काम के लिए पहचाना जाना चाहिए, ना कि अपने सोशल मीडिया एक्टिविटी के लिए। 

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस