मुंबई । अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है लेकिन करीब एक दशक से एक ही फिल्म से उनका कनेक्शन नहीं जुड़ा था। पर अब जुड़ेगा क्योंकि किंग खान ने बिग बी की एक फिल्म को प्रोड्यूस करने का फैसला किया है।

ख़बर है कि शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने अज़ूर एंटरटेनमेंट के साथ मिल कर फिल्म बदला को प्रोड्यूस करने का फैसला किया है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं। बच्चन ने साल 2011 में आई शाहरुख़ खान की रा.वन में वॉयसओवर दिया था और 2008 में भूतनाथ में साथ काम किया था। फिल्म बदला की शूटिंग हाल ही में तापसी पन्नू और अमिताभ के साथ  स्कॉटलैंड के ग्लासगो में खत्म हो गई है।

बदला लेने की इस कहानी को शुरू करने में दस साल लग गए। इस फिल्म को 'कहानी' जैसी सस्पेंस फिल्म बना चुके सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे। इस फिल्म को सुनीर खेत्रपाल प्रोड्यूस करेंगे। ये फिल्म करीब दस साल बाद शुरू हुई है l सुजोय घोष ने स्क्रिप्ट लिख रखी थी लेकिन उन्हें बदला नाम नहीं मिल रहा था क्योंकि ये टायटल किसी और निर्माता के पास था l फिल्म की कहानी में तीन प्रमुख पात्र होंगे l इनमे से दो अमिताभ और तापसी निभा रहें हैं l हालांकि सुजोय की ओरिजनल च्वायस विद्या बालन थीं l तीसरे रोल के लिए नसीरुद्दीन शाह ने सहमति दी थी जो पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले थे l

जानकारी के मुताबिक बदला दो आदमियों की कहानी है जो एक दूसरे से बदला लेने की कसम के साथ उम्र में बड़े होते जाते हैं लेकिन जब बदले का असली समय आता है तो उनके लिए बदला लेने की परिभाषा ही बदल जाती है l सुजॉय की अमिताभ बच्चन से काफ़ी अच्छी बॉन्डिंग रही है और बिग बी ने उनकी फिल्म अलादीन में काम किया। बच्चन ने रिभु दासगुप्ता की जिस फिल्म तीन में काम किया था, सुजॉय उसके भी प्रोड्यूसर थे। बच्चन और तापसी इससे पहले शूजित सरकार की पिंक में काम कर चुके हैं। इस बीच ख़बर ये भी है कि बदला, स्पेन की एक फिल्म Contratiempo,यानि द इन्विंसिबल गेस्ट की कहानी से मिलती जुलती होगी।

यह भी पढ़ें: अक्षय का Gold Video: जब राष्ट्रगान पर खड़े होने को मजबूर हुए अंग्रेज़

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट