Move to Jagran APP

The Lion King Teaser: Simba बन गरजे Aryan Khan, शाह रुख़ ख़ान ने कहा, मेरी जैसी आवाज़

Aryan Khan voice as Simba यह दूसरी बार है जब शाह रुख़ और आर्यन ने एक ही प्रोजेक्ट में साथ काम किया है। इससे पहले दोनों द इनक्रेडिबल्स में लीड कैरेक्टर्स को आवाज़ दे चुके हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 11:07 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 08:03 PM (IST)
The Lion King Teaser: Simba बन गरजे Aryan Khan, शाह रुख़ ख़ान ने कहा, मेरी जैसी आवाज़
The Lion King Teaser: Simba बन गरजे Aryan Khan, शाह रुख़ ख़ान ने कहा, मेरी जैसी आवाज़

नई दिल्ली, जेएनएन। हॉलीवुड कंपनी डिज़्नी की एनीमेशन फ़िल्म द लायन किंग के हिंदी संस्करण का नया टीज़र आया है, जिसमें पहली बार शाह रुख़ ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान की आवाज़ सुनाई दी है। आर्यन ने फ़िल्म के लीड कैरेक्टर सिम्बा के किरदार को आवाज़ दी है, जबकि सिम्बा के पिता मुफ़ासा के कैरेक्टर में शाह रुख़ ख़ान की आवाज़ सुनाई देगी। 

loksabha election banner

यह दूसरी बार है, जब शाह रुख़ और आर्यन ने एक ही प्रोजेक्ट में साथ काम किया है। इससे पहले दोनों द इनक्रेडिबल्स में लीड कैरेक्टर्स को आवाज़ दे चुके हैं। यह फ़िल्म 2004 में आयी थी और आर्यन उस वक़्त बच्चे थे। शाह रुख़ ने टीज़र शेयर करते हुए लिखा है- मेरा सिम्बा। इस टीज़र में अगर आप आर्यन की आवाज़ सुनें तो फ़र्क करना मुश्किल हो जाएगा कि शाह रुख़ बोल रहे हैं या आर्यन। टीज़र में आर्यन बोलते हुए सुनाई देते हैं-मैं हूं सिम्बा, मुफ़ासा का बेटा। आर्यन की आवाज़ अपने पिता से काफ़ी मिलती-जुलती है। 

शाह रुख़ ने आर्यन की ओर से उनकी आवाज़ पसंद करने वालों का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- जवान शेर ट्वीट नहीं करते, इसलिए सिम्बा आर्यन ख़ान की तरफ़ से  इस कोशिश को पसंद करने के लिए मैं आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शाह रुख़ ने यह भी पूछा कि क्या उनकी आवाज़ आर्यन जैसी नहीं है या उन्हीं की आवाज़ है।

शाह रुख़ ख़ान ने इस फ़िल्म में आर्यन के साथ एसोशिएट होने पर कहा था- एक पिता के तौर पर, मैं मुफ़ासा से पूरी तरह इत्तेफ़ाक़ रखता हूं और उस रिश्ते से भी, जो वो सिम्बा के साथ शेयर करता है। द लायन किंग की विरासत कालातीत है और इसको बेटे आर्यन के साथ पेश करना मेरे लिए स्पेशल है। हमें इस बात का अधिक उत्साह है कि अबराम इसे देखेगा। जोन फेवरो निर्देशित द लायन किंग 19 जुलाई को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हो रही है। इसका पुराना एनीमेशन वर्ज़न दुनियाभर की विख्यात फ़िल्मों में शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.