Move to Jagran APP

शाहरुख़ खान ने ज़ीरो में वो काम नहीं किया जो राज-राहुल बनकर करते आये हैं

बता दें कि 21 दिसंबर को फिल्म रिलीज़ होने वाली है.फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 03:52 PM (IST)
शाहरुख़ खान ने ज़ीरो में वो काम नहीं किया जो राज-राहुल बनकर करते आये हैं
शाहरुख़ खान ने ज़ीरो में वो काम नहीं किया जो राज-राहुल बनकर करते आये हैं

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. शाहरुख़ खान की फिल्म ज़ीरो जल्द ही दर्शकों के सामने होगी. फिल्म में शाहरुख़ खान ने एक बौने का किरदार निभाया है. शाहरुख़ कहते हैं कि मुझे कभी-कभी ऐसा महसूस होता है कि अब थोड़ा यूनिक किरदार करने का वक़्त आ गया है.

prime article banner

शाहरुख़ कहते हैं कि हमलोग बहुत सालों से हीरो बेच रहे हैं. मैं खुद भी. हमलोग लार्जर देन लाइफ बेच रहे हैं कि हीरो जो है वह सबसे सुंदर होता है. मोटरसाइकिल चलाता है. ऊँची बिल्डिंग से छलांग मारता है. औरतों की रक्षा करता है. मैंने खुद भी ये सब किया है. नाईट क्लब में उसे देख कर लोग हैरान होते हैं. हम यही सब दिखाते हैं. लेकिन हम कभी स्मॉलर देन लाइफ हीरो नहीं दिखाते हैं. हम सुपरहीरो दिखाते हैं. आम लोगों की बात नहीं कह पाते हैं. सुपरमैन दिखाते हैं. सो, यह बेहद जरूरी था कि लार्जेर देन लाइफ ठीक है. राज, राहुल, बादशाह, ये सब ठीक है लेकिन मैंने राजू बन गया जेंटलमैन जैसी फिल्में भी की हैं. मैंने लेकिन लूजर किरदार वाली फिल्म चक दे इंडिया भी की है.

शाहरुख़ इस बात को स्वीकारते हैं कि उनका ज़ीरो का किरदार जैसा है, लोग उससे सिम्पथी नहीं करेंगे. कई लोगों को नाराज़गी भी हो सकती है इस बात से कि वह शुरू से मतलबी है. हम जब यह फिल्म बना रहे थे कि इस बात का ध्यान था कि हम बराबरी की बात करता है.

फिल्म में अनुष्का, बउआ को इसलिए पसंद करती है, क्योंकि वह उससे सिम्पथी नहीं दिखाता है. इस फिल्म में हमारे किरदार पर हम कहीं नहीं चाहेंगे कि दर्शक तरस खाएं, बेचारगी से देखें, बल्कि उनको बराबरी में ही दिखाना होगा. बता दें कि 21 दिसंबर को फिल्म रिलीज़ होने वाली है.फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है.

यह भी पढ़ें: Box Office: रजनीकांत और अक्षय कुमार की हिंदी 2.0 ने 15वें दिन इतने करोड़ जोड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.