अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. बॉलीवुड में लगातार स्टार किड्स की लांचिंग हो रही है. ऐसे में यह खबर भी चर्चा में थी कि शाहरुख़ खान जल्द ही अपनी बेटी सुहाना खान को भी लॉन्च करेंगे. चूंकि वह भी अभिनेत्री बनना चाहती हैं.

इस बारे में जागरण डॉट कॉम ने जब शाहरुख खान से बातचीत की कि तो उन्होंने कहा कि यह सच है कि हां , सुहाना एक्ट्रेस बनना चाहती हैं. इसलिए मैंने उन्हें अपनी फिल्म के सेट पर भी बुलाया. उस वक्त वह फ्री थीं. शाहरुख़ का मानना है कि वह अभी एक्टिंग सीख रही हैं. वह लंदन में पढ़ रही हैं. फिर अमेरिका में भी तीन चार सालों से एक्टिंग कोर्स कर रही हैं. शाहरुख़ ने बताया कि उन्हें उनके समर असाइनमेंट में यह टास्क मिला था कि वह कहीं इंटर्न बने. थियेटर या फिर किसी फिल्म पर. तो वह पिछली बार मेरे साथ थीं. तो मैंने कहा कि मेरे सेट पर आ जाओ.

शाहरुख कहते हैं कि आनंद सर ने बहुत स्मार्टली उसे मेरा ही अस्टिेंट बना दिया. उन्होंने उसे काम दे दिया कि वह मुझे घर से लेकर सेट पर लाये और सुहाना वह काम अच्छे से कर रही थीं.हर दिन वह माइक वगैरह लगा कर तैयार हो जाती थीं. साथ ही शाहरुख का कहना है कि उनकी चाहत यह भी थी कि वह सेट पर अनुष्का और कटरीना को एक्ट करते हुए देखें. चूंकि दोनों ही अलग तरह की अभिनेत्री हैं. अनुष्का से वह बहुत क्लोज है और मैं चाहता था कि वह सेट पर यह देखें कि कैसे एक्ट्रेसेज का प्रोसेस होता है. वह किस तरह से काम करती हैं. उसे अब्जॉर्ब करे. सो, अनुष्का के साथ उसने वह गाना किया. वहीं कटरीना के साथ भी वक्त गुजारा. यह पूछे जाने पर कि क्या वह सुहाना को लॉन्च करेंगे और कब करेंगे. इस पर शाहरुख़ खान मजाकिया अंदाज में कहते हैं कि पहले मैं खुद को तो लॉन्च कर लूं ठीक से. फिर आगे कहते हैं कि उन्हें लगता है कि सुहाना को कम से कम चार साल तो एक्टिंग पढ़नी ही चाहिए. चूंकि एक्टिंग की स्टडी जरूरी है.

शाहरुख ने स्पष्ट कहा है कि मेरे परिवार से कोई भी अगर एक्टिंग में जायेगा और अगर वह फिल्मों को वह रिटर्न नहीं करेंगे, जो फिल्मों ने मेरे लिए किया है या मुझे दिया है तो वह फिल्मों में नहीं आने चाहिए. इसलिए मेरा मानना है कि तरीका यही है कि वह पहले खुद को एजुकेट करें. इसलिए उसे प्रोफेशनल एक्टिंग सीखनी ही चाहिए, फिर चाहे वह शेख्सपीयर हो, थियेटर हो या कुछ भी हो. जब वह आर्ट सीख लेगी तो इसके बाद देखना होगा कि कोई उसे कास्ट करना चाहता है या नहीं. फिर मैं भी सोचूंगा कि लांचिंग करूंगा या नहीं.

बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म ज़ीरो के सेट पर सुहाना खान ने शाहरुख़ खान को अस्टिट किया है और साथ ही फिल्म की बारीकियों को भी उन्होंने सीखा है.

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की बेटी की शादी आज, ऐश्वर्या का 'ढिंचक डांस' अब भी देख रहे हैं लोग

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप