Move to Jagran APP

राज का भुट्टा, डॉन की सफाई, बउआ का स्टाइल, कई सारे चौंकाने वाले हैं शाहरुख़ खान के काम

शाहरुख़ खान ने खुद अपनी बातचीत में यह स्वीकारा है कि वह कई बार मौका मिलने पर अपने घर की सफाई खुद करने लग जाते हैं.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 01:22 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 02:15 PM (IST)
राज का भुट्टा, डॉन की सफाई, बउआ का स्टाइल, कई सारे चौंकाने वाले हैं शाहरुख़ खान के काम
राज का भुट्टा, डॉन की सफाई, बउआ का स्टाइल, कई सारे चौंकाने वाले हैं शाहरुख़ खान के काम

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। शाहरुख़ खान आज जीवन के 53वें वर्ष में प्रवेश कर गए हैं. शाहरुख़ का फिल्मी अवतार दर्शकों ने कई बार परदे पर देखा हैं. कई बार शाहरुख़ ने आम लोगों का किरदार निभाया है. हकीकत यह है कि रियल लाइफ में शाहरुख़ के कुछ अनोखे अंदाज हैं, जिन्हें जान कर चौकेंगे आप, कहेंगे अरे, ये तो बिल्कुल आम की तरह हैं - .

loksabha election banner

राज को बारिश और भुट्टे का कांबिनेशन खूब पसंद है

शाहरुख़ खान के साथ काम कर चुके एक क्रू मेंबर ने यह राज़ खोला है कि शाहरुख़ में सुपरस्टार वाले नखरे नहीं हैं. जब वह किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे होते हैं, तो वह यह नहीं देखते कि सेट पर बाकी लोगों का क्या भोजन है और उनके लिए क्या है. हालांकि आमतौर पर उन्हें सेट का खाना अलाउड नहीं होता लेकिन कई बार वह सेट पर ही सबके साथ बैठ कर कभी समोसा तो कभी वड़ा पाव का मजा लेने में और बिल्कुल आम अंदाज में चटनी डाल कर खाने में नहीं चूकते हैं. शाहरुख को डोसा और नारियल चटनी से बेहद प्यार है. तो जब भी उन्हें भूख लगती है, वह इसका मजा लेते हैं. सेट पर अगर उन्हें कभी खाना खाना हो तो उन्हें रोटी, दाल, चिकनकरी, चावल खाना पसंद है.शाहरुख खान को आम लोगों की तरह ही बारिश में भुट्टा खाना बहुत पसंद है और वह भी पका कर जिस तरह सभी खाते हैं. वह वैसे ही इसे खाना पसंद करते हैं.

डॉन को पसंद है अपने घर की साफ-सफाई

शाहरुख़ खान ने खुद अपनी बातचीत में यह स्वीकारा है कि वह कई बार मौका मिलने पर अपने घर की सफाई खुद करने लग जाते हैं. कई बार वह नौकरों के साथ मिल कर झाडू पोंछा भी करते हैं. उनकी कोशिश होती है कि हर साल कम से कम उनके घर के तीन मंजिलों की सफाई करें.

राजू भले ही जेंटलमैन हो जाये, उनके लिए ओल्ड इज गोल्ड

हम सभी की तरह शाहरुख़ को भी पुरानी चीजें जमा करने का बहुत शौक हैं. वह अपनी फिल्मों से जुड़ी कुछ न कुछ यादें अपने साथ जरूर रख लेते हैं. इस वजह से भी अब उनके घर में जगह नहीं बची है. जैसे जोश का जैकेट, कभी हां कभी न के हैट, परदेस के हैट जैसी चीजें आज भी उनके पास मौजूद है. शाहरुख ने यह बात भी अपनी बातचीत में स्वीकारी थी कि उनके पिताजी जब बीमार थे उस वक्त वह डायरी में कुछ शब्द लिख देते थे. चूंकि उन्हें माउथ कैंसर था, तो वह ठीक से बोल नहीं पाते थे. शाहरुख ने उसे आज भी संभाल कर रखा है.

बउआ का स्टाइल है, अपुन को कपड़ों का रिपिट टेलीकास्ट पसंद है

अगर आप सोचते आये हैं कि शाहरुख़ सुपरस्टार हैं तो वह हमेशा स्टाइलिस्ट कपड़े आम दिनों में भी पहनते होंगे तो हम आपको बता दें कि उनके करीबी रह चुके लोग और साथ काम कर चुके लोग बताते हैं कि शाहरुख को भी आम लोगों की तरह ही अपनी फेवरेट ड्रेस रिपिट करना पसंद आता है. शूट पर वह सबसे ज्यादा कंफेर्टेबल कपडों को ही तवज्जो देते हैं. एक शख्स ने तो यह भी बताया कि उनकी एक फेवरेट टी शर्ट थी, जो उन्होंने काफी पुरानी होने के बावजूद पहनना कभी नहीं छोड़ा.

राहुल और नॉस्टैलॉजिक न हो, ऐसा हो सकता है क्या

शाहरुख खान भी पुरानी यादों में रहना पसंद करते हैं. उनके साथ काम कर चुके शख्स बताते हैं कि अगर किसी सीन में पुरानी चीजों का किसी पुराने जमाने का प्रॉप्स का इस्तेमाल हो तो शाहरुख़ अपनी पुरानी बातें शेयर करने लगते हैं. शाहरुख़ खान ने रईस फिल्म की बातचीत के दौरान स्वीकारा भी था कि फिल्म में जब उन्हें साइकिल, दियासलाई जैसे प्रॉप्स मिले थे. उन्हें पुराने दिन की याद आ गयी थी. शाहरुख़ ने यह भी बताया था कि उन्हें पहली बार अपनी फिल्म दीवाना का गाना दिल्ली में अपने छोटे से टीवी पर देखा था. खुद को पहली बार वह इस तरह परदे पर देख रहे थे.

यह भी पढ़ें: Shahrukh Birthday: शाहरुख़ के डिंपल का यह राज नहीं जानते होंगे आप, देखें ज़ीरो का यह पोस्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.