Move to Jagran APP

'डियर ज़िंदगी' के साथ इसलिए रिलीज नहीं होगा 'रईस' का ट्रेलर!

शाह रूख़ की पिछली फिल्में 'फैन' और 'दिलवाले' दोनों ही कुछ महीनों के अंतराल पर रिलीज हुई थीं और दोनों ही खास कामयाब नहीं रहीं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 07 Oct 2016 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2016 05:59 PM (IST)
'डियर ज़िंदगी' के साथ इसलिए रिलीज नहीं होगा 'रईस' का ट्रेलर!

मुंबई। शाह रूख़ खान की फिल्म 'रईस' का ट्रेलर पहले 'डियर ज़िंदगी' के साथ आने वाला था, लेकिन अब वो किंग खान के जन्म दिन पर रिलीज किया जाएगा। इस कदम के पीछे सिर्फ इमोशनल नहीं बिजनेस एंगल भी है।

loksabha election banner

शाह रूख़ खान इन दिनों अपना हर कदम फूंक-फूंककर रख रहे हैं। वजह यह है कि उनकी पिछली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खास कामयाब नहीं हो पायीं हैं। इसलिए वो अपनी आने वाली फिल्मों को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं। शाह रूख़ की फिल्म 'डियर ज़िंदगी' 25 नवंबर को रिलीज होने वाली है, जबकि 'रईस' अगले साल सिनेमाघरों में पहुंचेगी। शाह रूख़ ने हाल ही में यह एलान किया था कि 'रईस' का ट्रेलर गौरी शिंदे की फिल्म 'डियर ज़िंदगी' के साथ आएगा, ताकि किंग खान के फैंस को डबल ट्रीट मिल सके, लेकिन अब तय किया गया है कि ट्रेलर उनके 51वें जन्म दिन पर 2 नवंबर को रिलीज होगा।

जासूसों से परेशान 'जग्गा जासूस' की लीडिंग लेडी कटरीना कैफ

इसके पीछे जो बड़ी वजह मानी जा रही है वो ये कि शाह रूख़ 'डियर ज़िंदगी' और 'रईस' के किरदारों को एक साथ अपने फैंस को नहीं दिखाना चाहते, ताकि दर्शक किसी तरह की तुलना से बच सकें। 'डियर ज़िंदगी' में किंग खान का करेक्टर सीधा-सादा दिखाया गया है, जबकि 'रईस' में वो शराब तस्कर के किरदार में हैं। ऐसे में मुमकिन था कि 'डियर ज़िंदगी' के बाद दर्शक 'रईस' में शाह रूख को लेकर किसी पूर्वाग्रह से ग्रसित हो जाएं।

शॉटगन ने खोला राज़, किस बात पर सोनाक्षी कर देती हैं उन्हें खामोश

शाह रूख़ की पिछली फिल्में 'फैन' और 'दिलवाले' दोनों ही कुछ महीनों के अंतराल पर रिलीज हुई थीं और दोनों ही खास कामयाब नहीं रहीं। इस वजह से शाह रूख़ पर प्रेशर तो है ही और इन बातों को लेकर चिंतित होना लाज़िमी है। इसी वजह से वो काफी सोच समझकर अपने कदम रख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.