नई दिल्‍ली, जेएनएन। Shah Rukh Khan Agree With Idea To Establishment Of Cinema University: शाहरुख खान ने देश में सिनेमा विश्‍वविद्यालय होने की जरूरत को स्‍वीकार किया है। वह चाहते हैं कि यह बेहद जरूरी है और इसे बनना चाहिए। शाहरुख खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान सामने आए विश्‍वविद्यालय के विचार को अत्‍यंत उपयुक्‍त बताया है।

महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्‍य में आयोजित चेंज विदिन कार्यक्रम में बॉलीवुड सेलीब्रिटीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान महात्‍मा गांधी के विचारों और उनके आदर्शों को सिनेमा के जरिए जन जन तक पहुंचाने की बात हुई। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर बापू के जीवन पर केंद्रित 100 सेकेंड का एक वीडियो भी जारी किया।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने सिनेमा के उत्‍थान और विकास की बात पर चर्चा की। इस चर्चा में विचार रखा गया कि भारतीय सिनेमा को आगे ले जाने के लिए टैलेंट को सही प्‍लेटफॉर्म देने की जरूरत है। जो नए लोग इस इंडस्‍ट्री में आना चाहते हैं या आ रहे हैं उनके लिए एक एजूकेशनल इंस्‍टीट्यूट यानी सिनेमा विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना की जाए।

शाहरुख खान ने सिनेमा विश्‍वविद्यालय के विचार पर सहमति जताई है। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी और आमिर खान के साथ ली गई सेल्‍फी को भी शेयर किया है। शाहरुख खान ने आगे लिखा है कि सिनेमा विश्‍वविद्यालय का विचार अत्‍यंत उपयुक्‍त है। यह जरूरी है और इसे बनना चाहिए।

बता दें कि महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्‍य में आयोजित इस कार्यक्रम में शाहरुख खान के अलावा, आमिर खान, रणबीर कपूर, सोनम कपूर, एकता कपूर, कंगना रनौत, जैकलीन फर्नांडीज, एकता कपूर, कपिल शर्मा समेत कई अन्‍य नामी बॉलीवुड सितारे शामिल हुए।  

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप